Trending Now




बीकानेर,खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने शनिवार को हेमेरा में 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए गोदारा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पुराने सब स्टेशन्स में क्षमता वर्धन के साथ-साथ नए जीएसएस का निर्माण करवाया जा रहा है। इसी श्रृंखला में हेमेरा में नया 33 केवी सबस्टेशन निर्मित होने से क्षेत्र के निवासियों को गुणवत्तायुक्त बिजली आपूर्ति हो सकेगी तथा वोल्टेज ट्रिपिंग की समस्या से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को लाभ होगा। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

गोदारा ने कहा कि विकसित लूणकरणसर, शिक्षित लूणकरणसर की संकल्पना को साकार रूप देने के लिए हाल ही में शैक्षणिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 12 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए गए हैं। इससे क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ने लिखने की बेहतरीन सुविधाएं मिल सकेंगी ,भविष्य में भी आवश्यकतानुसार नये कार्य स्वीकृत करवाए जाएंगे।
साथ ही शिक्षकों की कमी भी दूर करवाई जाएगी । उन्होंने कहा कि पानी, बिजली , सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य जेसे क्षेत्र उनकी प्राथमिकताओं में है। क्षेत्र में हर ढाणी तक पानी पहुंचे, बिजली मिले इस दिशा में गंभीरता से प्रयास किए जाएंगे।
हेमेरा में जीएसएस शिलान्यास कार्यक्रम में ग्रामीणों ने मंत्री गोदारा का अभिनंदन कर आभार प्रकट किया। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से गांव में अन्य बुनियादी सुविधाओं को विकसित करने की भी मांग की गई, जिस पर कैबिनेट मंत्री ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।
*कतरियासर में जसनाथ जी महाराज पैनोरमा निर्माण के लिए भूमि का किया मौका मुआयना*

इससे पहले कैबिनेट मंत्री गोदारा ने नाथ संप्रदाय के प्रवर्तक जसनाथ जी महारज पैनोरमा निर्माण के लिए कतरियासर में भूमि का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में इस धाम के धार्मिक महत्व को देखते हुए यहां पैनोरमा के लिए शीघ्र भूमि चिन्हित कर पैनोरमा निर्माण करवाया जाएगा। इस पैनोरमा के निर्माण होने से क्षेत्र में धार्मिक टूरिज्म विकसित होने की दिशा में भी मदद मिलेगी और रोजगार के भी नए अवसर सृजित हो सकेंगे।
खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने ग्रामीणों को इस पैनोरमा की स्वीकृति के लिए बधाई दी और कहा कि शीघ्र इस कार्य को प्रारंभ करवाया जाएगा। गोदारा ने यहां पौधारोपण भी किया।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन डॉ दुलीचंद मीना और उपखंड अधिकारी बीकानेर कविता गोदारा भी उपस्थित रहे ।

Author