Trending Now




बीकानेर,बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने गुरुवार को जयपुर में उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेंद्र सिंह और वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री संजय शर्मा से मुलाकात की।
विधायक ने उप मुख्यमंत्री से शहरी क्षेत्र के महाविद्यालयों की स्थिति की चर्चा की और इनमें आवश्यक पदों के सृजन एवं पदस्थापन सहित संसाधन उपलब्ध करवाने संबंधी चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के दोनों नव सृजित महाविद्यालयों में संसाधनों का अभाव है। इससे इनका पर्याप्त लाभ विद्यार्थियों को नहीं मिल रहा है। इसके मद्देनजर आवश्यक व्यवस्थाएं। प्राथमिकता से करवाने का आग्रह किया।
विधायक व्यास ने चिकित्सा मंत्री को जिला अस्पताल में जनसहयोग से की जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल का अधिकतम लाभ शहर वासियों को मिले, इसके मद्देनजर आवश्यकताओं की रूपरेखा निर्धारित की गई है। इन संसाधनों को राज्य सरकार स्तर के अलावा स्थानीय दानदाताओं के सहयोग से मुहैया करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
वन एवं पर्यावरण मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने l शहरी क्षेत्र के तालाबों, बगीचियों एवं उद्यानों में पौधारोपण के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के इन स्थानों पर पौधारोपण की अपार संभावनाएं हैं। इसे ध्यान रखते हुए आगामी दिनों में प्रशासनिक और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से सघन पौधारोपण करवाया जाएगा।

Author