Trending Now




बीकानेर, मतदाता जागरूकता के लिए गुरुवार को पहली बार स्वीप फूड कार्निवल आयोजित होगा। मसाला चौक और रवींद्र रंगमंच में सायं 5 से दस बजे तक आयोजित होने वाले कार्निवल में खानपान की वस्तुएं बनाने वाले शहर के प्रमुख औद्योगिक प्रतिष्ठानों द्वारा मतदान के प्रति जागरूक करने वाला बड़ा समोसा, दहीबड़ा, पनीर, संदेश, घेवर, ब्रेड, डोसा और पापड़ सहित विभिन्न सामग्री बनाई जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नम्रता वृष्णि की पहल पर आयोजित होने वाले इस आयोजन में प्रतिभागियों से मतदान से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे तथा विजेताओं को मौके पर ही गिफ्ट हैंपर दिए जाएंगे। बच्चों के लिए झूलों की व्यवस्था होगी वहीं लोक कलाकार विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। इस दौरान मतदाता जागरूकता से जुड़े चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। वहीं रोबीले, मशक वादन और कच्छी घोड़ी जैसे कार्यक्रम आकर्षण के विशेष केंद्र होंगे। कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता से जुड़े हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत होगी।
कार्निवल से जुड़ी समस्त तैयारियों को बुधवार को अंतिम रूप दिया गया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल, नगर विकास न्यास सचिव मुकेश बारहठ और सीएमएचओ डॉ मोहित सिंह तंवर सहित अन्य अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

Author