Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नम्रता वृष्णि ने सोमवार को स्वीप फूड कार्निवल की तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि कार्निवल में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी के प्रयास हो।
श्रीमती वृष्णि ने कहा कि पहली बार आयोजित होने वाले इस आयोजन के लिए सभी विभागों के कामिकों, स्कूल और कॉलेज स्टाफ एवं विद्यार्थियों, एनएसएस, एनसीसी, बैंक कर्मियों, खिलाड़ियों, विभिन्न औद्योगिक इकाइयों, अधिवक्ताओं, कलाकारों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं सहित प्रत्येक वर्ग के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि आयोजन का उद्देश्य बीकानेर की खानपान की समृद्ध परम्परा के साथ आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कार्निवल के लिए आमजन के प्रवेश-निकास, सुरक्षा, पेयजल, स्टॉल आवंटन, लोक कलाकारों के कार्यक्रमों आदि के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि इस दौरान मतदाता जागरुकता से जुड़ी प्रदर्शनी लगाई जाए। प्रश्नोत्तरी के माध्यम से आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि कार्निवल का आयोजन 4 अप्रैल को सायं 5 से 10 बजे तक मसाला चौक और रवीन्द्र रंगमंच परिसर में होगा। इस दौरान पूजा बेकरी द्वारा मतदान के प्रति जागरुकता के लिए बड़ा ब्रेड, भीखाराम चांदमल द्वारा केक, द्वारिका रेस्टोरेंट द्वारा कुकीज और मिठाइयां, सरस डेयरी द्वारा बिग पनीर, बिशनलाल बाबूलाल द्वारा भुजिया, प्रेम नमकीन भंडार द्वारा बिग गुलाब जामुन, बीएनबी स्वीट्स द्वारा कचौरी, बीकाजी द्वारा सोहन पापड़ी, खाओसा द्वारा घेवर, छप्पन भोग द्वारा संदेश, रूपचंद मोहनलाल द्वारा बंगाली मिठाई, श्रीराम पापड़ द्वारा पापड़ और मोदी डेयरी द्वारा पनीर से जुड़े विशेष उत्पाद बनाए जाएंगे।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रवण कुमार वर्मा और खाद्य निरीक्षक भानू प्रताप ने बताया कि कार्निवल से जुड़े अधिकारियों द्वारा मंगलवार प्रातः 10 बजे कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया जाएगा तथा सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्निवल के दौरान मसाला चौक संचालक द्वारा भी मतदाता जागरुकता से जुड़े विभिन्न नवाचार किए जाएंगे।

Author