Trending Now




बीकानेर,लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि किसान की आय दुगनी करने के संकल्प के साथ मोदी सरकार द्वारा अभूतपूर्व प्रयास किये गये है, लूणकरनसर क्षेत्र के किसानों को भी किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड आदि का लाभ पूर्णतः डबल ईजन की सरकार द्वारा पहुचाया जा रहा हैं। वह आज बामनवाली, धीरेंरा, लुणकरनसर क्षेत्र में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
लूणकरनसर क्षेत्र की प्रमुख फसलों में से एक मुंगफली की फसल की गुणवता के लिए बीकानेर में मूंगफली अनुसंधान केन्द्र का शुभारम्भः किया जाना यह दर्शाता है कि मोदी जी ने हर क्षेत्र के किसानों की आय बढ़ाने का उपक्रम किया हैं।

इस अवसर पर सभा को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक व केबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने जल जीवन मिशन के तहत लूणकरनसर क्षेत्र में अनेकों नल कनेक्शन दिये जाने, अटल ग्राम ज्योति योजना के तहत लम्बे समय से लम्बित बिजली कनेक्शन देकर केन्द्र सरकार ने किसानों का जीवन सरल बनाने का सफल प्रयास किया है।
लूणकरनसर क्षेत्र के दौरे में उमाशंकर सरंपच, नेमीचंद शर्मा, हरिनारायण सारस्वत, चांदनाथ, बीरबलराम, टीकुराम, गणेश गौरीसरिया, मालदास स्वामी, गोपालनाथ, आत्माराम, सुनील, ईमीचंद, पृथ्वीराज गोदार, सहीराम, प्रभुराम गोदारा, जाकिर नायक, सरपंच खियेरा गोरधनराम भादू, जिला परिषद् सदस्य धर्मपाल ज्याणी, दिलीप, साजनराम मेघवाल, हेमाराम डूडी, सरपंच बजरंग सहित अनेक प्रमुख कार्यकर्ता एवं क्षेत्र के प्रभावशाली व्यक्तियों ने अनेक स्थानों पर सभाओं को सम्बोधित किया एवं मेघवाल का स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

Author