Trending Now




बीकानेर,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त निदेशक (सतर्कता एवं प्रशासन) केसर लाल मीणा ने शुक्रवार को नारी निकेतन, मानसिक पुनर्वास गृह और राजकीय छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सावित्री बाई फूले राजकीय कन्या छात्रावास, राजकीय महिला महाविद्यालय स्तरीय छात्रावास, डॉ.बी.आर. अम्बेडकर छात्रावास की व्यवस्थाओं को देखा। कन्या छात्रावास की अधीक्षक मीनू डाबी को छात्राओं को नाश्ता, भोजन मीनू के अनुसार दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रसोइया समय पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करे।
महाविद्यालय स्तरीय छात्रावास अधीक्षक चंदा वाल्मिकी को गुणवत्तापूर्वक भोजन प्रदान करने व साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया। श्रवण बिश्नोई को छात्रावास की गतिविधियों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
नारी निकेतन व मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह (सेवा आश्रम) में विमंदित बच्चों के भोजन, आवास, स्वास्थ्य की देखरेख की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बालिका गृह, किशोर गृह व संप्रेषण गृह की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।
निरीक्षण के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेेशक एल.डी.पंवार और शारदा चौधरी आदि उपस्थित मौजूद रहे।

Author