Trending Now




बीकानेर, राजकीय डूँगर महाविद्यालय, नगर निगम व राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के संयुक्त तत्त्वावधान में मंगलवार को राजकीय डूँगर महाविद्यालय में स्वच्छता महाभियान का आयोजन हुआ। अभियान के उद्घाटन कार्यक्रम में नगर निगम महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित, राष्ट्रीय कैडेट कोर के कमान अधिकारी जोनी थॉमस, महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. दिग्विजय सिंह उपस्थित रहे ।
स्वच्छ एवं विकसित बीकानेर के संकल्प के साथ विद्यार्थियों व आमजन में स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का भाव विकसित करने के लक्ष्य से इस अभियान का आगाज हुआ। इस अवसर पर महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि हमें स्वच्छ बीकानेर-स्वच्छ भारत के स्वप्न को साकार करना है। कमान अधिकारी जॉनी थॉमस ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहकर वातावरण को स्वस्थ बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए।
राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दिग्विजय सिंह ने विद्यार्थियों से आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने का आह्वान किया। उन्होंने जीवन में अनुशासन, समय की पाबंदी, स्वच्छता व उत्तम स्वास्थ्य को आवश्यक बताया। इस महाभियान में कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। विद्यार्थियों द्वारा मुख्य भवन के आस-पास, प्रताप सभागार से जय नारायण व्यास कॉलोनी के दरवाजे तक, रसायन विज्ञान ब्लॉक के आगे तक यह स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान में नगर निगम के सफाई कर्मचारी, राष्ट्रीय कैडेट कोर के स्वयंसेवकों, राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने भी हिस्सा लिया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त संकाय सदस्य, मंत्रालयिक कर्मचारी, राष्ट्रीय सेवा योजना, राष्ट्रीय कैडेट कोर व स्काउट के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Author