Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुजानदेसर में एक करोड़ 93 लाख रुपए से अधिक राशि के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।कार्यक्रम में बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में मेघवाल ने कहा कि शिक्षा के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने से ही हमारी भावी पीढ़ी को पढ़ने के लिए बेहतर वातावरण और उच्च गुणवत्ता की शिक्षा उपलब्ध हो सकगी। सुजानदेसर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विभिन्न विकास कार्यों में सहयोग के लिए सोलर पावरग्रिड्स कंपनियों, नेवली लिग्नाइट और अन्य भामाशाहों का द्वारा दिए गए सहयोग के प्रति आभार प्रकट करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन संस्थानों ने शैक्षणिक ढांचे को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया है । यह कार्य अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा कि स्कूल में नये कक्षा कक्षों के निर्माण से इस विद्यालय को एक नई ऊंचाई मिल सकेगी ।
इस अवसर पर बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने कहा कि शिक्षा व्यक्ति के सर्वांगीण विकास का मूल आधार है। शैक्षणिक सुविधाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने यहां के स्टाफ से विद्यार्थियों को गुणवत्ता पर शिक्षा उपलब्ध करवाने का आव्हान किया।
स्कूल प्राचार्य अर्चना गुप्ता ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुजानदेसर में सोलर पावर ग्रिड की तरफ से 85 लख रुपए की लागत से 5 कक्षा कक्ष तथा तीन प्रार्थना सभा शेड्स का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नेवली लिग्नाइट की ओर से 12 लाख रुपए की लागत से एक कक्षा कक्ष तथा भामाशाह हरिशंकर भाटी द्वारा 50 लाख रुपए की लागत से पांच कमरों का निर्माण करवाया जाएगा। शनिवार को आयोजित इस समारोह में इन निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया। साथ ही इस अवसर पर समसा की ओर से 21 लाख रुपए की लागत से निर्मित चारदीवारी तथा 25 लाख रुपए की लागत से निर्मित तीन कक्षा कक्षों का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर सरजू दास जी महाराज, गोपाल गहलोत, सत्य प्रकाश आचार्य, नेवली के प्रबंधक एस विजय कुमार शिक्षा विभाग के पूर्व संयक्त निदेशक ओमप्रकाश सारस्वत, पप्पू राम पंवार सहित अन्य गाना मान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

Author