Trending Now




बीकानेर,लक्ष्मणगढ़ प्रकरण को लेकर बीकानेर सहित राज्य में विगत 18 दिनों से चली आ रही वकीलों की हड़ताल पर सोमवार को सहमति बनने के साथ ही राज्य स्तरीय अधिवक्ता संघर्ष समिति द्वारा किया जा रहा आंदोलन समाप्त कर दिया गया है।

बार एसोसिएशन, बीकानेर के अध्यक्ष रघुवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि सीकर में हुई अधिवक्ताओं की आमसभा में तय किये गये मेमोरेण्डम के अनुसार राजस्थान उच्च न्यायालय पीठ जयपुर द्वारा बार एसोसिएशन, लक्ष्मणगढ़ के अध्यक्ष के विरुद्ध, एडवोकेट के आकस्मिक निधन पर न्यायिक कार्य स्थगन के विरोध में स्वप्रसंज्ञान लेने के मामले में में सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान बार और बैंच के बीच सहमति बनने के पश्चात प्रकरण को बिना किसी शर्त के निस्तारित करके अध्यक्ष अभिभाषक संघ लक्ष्मणगढ़ (सीकर) के विरूद्ध जारी नोटिस को निरस्त कर कार्यवाही को समाप्त करने के साथ ही
राज्य स्तरीय अधिवक्ता संघर्ष समिति के आह्वान पर संपूर्ण राजस्थान में चली आ रही हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है। बार काउंसिल राजस्थान के सदस्य कुलदीप कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले 18 दिनों से चली आ रही हड़ताल का आज सौहार्द पूर्ण वातावरण में निस्तारण हो गया है। कल से प्रदेश में सभी अधिवक्ता काम पर लौटेंगे। संयोजक आरके दास गुप्ता ने सभी वकीलों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान बार एसोसिएशन के सचिव भंवरलाल बिश्नोई, उपाध्यक्ष प्रहलाद जाखड़,अनिल सोनी एडवोकेट आदि ने खुशी जताई।

Author