Trending Now




बीकानेर, पीएम श्री राजकीय सादुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में पीएम श्री योजना के राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता जसवंत खत्री और आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिकारी महेश्वर नारायण शर्मा मुख्य वक्ता थे।
मुख्य अभियंता खत्री ने कहा कि सफलता और सार्थकता जीवन के दो पहलू हैं। सफलता के लिए प्रयास सभी करते हैं, लेकिन परिवार, समाज और देश के प्रति कर्तव्य पालन किए बिना सफलता व्यर्थ है। सेवा और परोपकार का भाव हो तो सफलता को सार्थकता में बदला जा सकता है। उन्होंने कहा कि बाल, किशोर और तरुण अवस्था से विद्यार्थियों को जीवन में सकारात्मक करने का अभ्यास डालना चाहिए।
आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिकारी महेश्वर नारायण शर्मा ने कहा कि पीएम श्री विद्यालय होने से सादुल स्कूल के मान-सम्मान के साथ इसके प्रति अपेक्षाएं भी बढ़ी हैं। विद्यालय नयी शिक्षा नीति और केंद्र-राज्य सरकार की योजनाओं को लागू करने के लिए आदर्श विद्यालय है।
प्रधानाचार्य यशपाल पँवार ने कहा कि विद्यार्थी और गुरुजनों के साथ ही अभिभावकों और समाज के संबन्धित वर्गों के सहयोग से नयी शिक्षा नीति और पीएम श्री योजना के अनुरूप विद्यालय का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सतत परिश्रम और समर्पण से यश और सम्मान अर्जित किए जा सकते हैं।
व्याख्याता कीर्ति बंसल ने पीएम श्री कविता प्रस्तुत की। कार्यक्रम संयोजक पवन मित्तल नें आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने किया।

Author