Trending Now




बीकानेर, साधुमार्गी जैन संघ के आचार्य देशनोक मूल के रामलालजी महाराज के सुवर्ण दीक्षा महा महोत्सव के तहत महतम शिखर समता शाखा की ओर से रविवार को मुनि व साध्वीवृंद के सान्निध्य में देव, गुरु व धर्म के मांगलगान का आयोजन सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक मरोठी सेइया मोहल्लेकी सेठिया कोटड़ी में होंगे।
समता युवा संघ, श्री साधुमार्गी जैन सेवा समिति, साधुमार्गी जैन महिला मंडल, समता बहू मंडल के संयुक्त तत्वावधन में होने वाले कार्यक्रम में संघ के शासन दीपक रमेश मुनि आदि ठाणा 9, पर्याय ज्येष्ठा साध्वीश्री पारस कंवर म.सा., शासन दीपिका साध्वीश्री कमल प्रभा आदि ठाणा 12 के सान्निध्य में यह कार्यक्रम होगा।
आयोजन से जुड़े नवीन कोठारी ने बताया कि कार्यक्रम में मुनि व साध्वीवृंद के प्रवचन के बाद नवंकार महामंत्र का जाप, समता विभूति आचार्यश्री नानेश की 9 चिंतन मणियां, बारह भावना का चिंतन, रामेश चालीसा, संघ समर्पण गीत, गुरुदेव के स्वस्थ व दीघार्यु की मंगल ंकामना, सभी महापुरुषों का जयगान व मंगलपाठ होगा।
समता संस्कार शिविर आज
बीकानेर, 17 फरवरी। श्री साधुमार्गी जैन संघ त्रिवेणी (गंगाशहर, भीनासर व बीकानेर) की ओर से रविवार को दोपहर डेढ़ बजे से शाम चार बजे तक भीनासर के बांठिया भवन में मुनि एवं साध्वीवृंद के सान्निध्य में एक दिवसीय आयोजित किया  जाएगा। शिविर में जैन धर्म के सभी पंथ व समुदाय के  9 से 25 वर्ष तक के बालक-बालिका व युवक-युवतियां हिस्सा लेंगे।
शिविर से जुड़े नवीन कोठारी, मीनाक्षी बूच्चा, मनीषा सेठिया, चंदन बैद, श्राग्यश्री सांड व प्रमिला बोथरा ने शनिवार को कार्यक्रम की विभिन्न व्यवस्थाओं को अंतिम रूप् दिया। उन्होंने बताया कि समता संस्कार  शिविर प्रति माह आयोजित किया जाएगा। शिविर में आचार्यश्री रामेश चालीसा पर धार्मिक क्विज हागी। क्विज के 5 भाग्यशाली विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

Author