Trending Now




बीकानेर,30 वीं सीनियर राज्य स्तरीय टेनिसबाल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन दिनांक 14/02/2024 से 16/02/2024 तक श्रीडूंगरगढ़ जिला बीकानेर के रूपादेवी स्कूल खेल मैदान पर निर्विवाद रूप से सफलतापूर्वक आयोजित की गई ।
बीकानेर टेनिस बॉल संघ के अध्यक्ष विमल भाटी ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन एवम पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि विधायक ताराचंद सारस्वत थे।
विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रधान प्रतिनिधि केसराराम गोदारा, कृषि अधिकारी कन्हैयालाल सारस्वत, रामलाल जांघू, महेश राजोतिया थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष मुंशी खान रहे।
विधायक ताराचंद सारस्वत ने अपने उद्बोधन में सभी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की ओर खेलो में अपना सर्वांगीण योगदान देने के बात कही। टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए राज्य सरकार से नोकरी के संबध में अटके एक नियम को हटवाने के लिए बात करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विमल भाटी ने अपने स्वागत भाषण में शब्दो के द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया और विधायक से इस खेल मैदान की एक साइड की दीवार बनाकर और साथ में कुछ बुनियादी सुविधाओं से युक्त स्टेडियम निर्माण करवाने की मांग की।
प्रधान प्रतिनिधि केसराराम गोदारा ने सभी खिलाड़ियों एवम विजेता टीमों को बधाई देते हुए कहा कि खेल से आपसे भाईचारा, सद्भाव, प्रेम का संचार होता है। हर व्यक्ति को जीवन में कोई न कोई खेल जरूर खेलना चाहिए।
संघ के जिला सचिव रोशन अली एवम सरक्षक जाकिर कलाल ने बताया कि
इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच महिला वर्ग से बारां
v/s हनुमानगढ़ के बीच रहा जिसमे बारां की महिला टीम विजयी रही।
आयोजन प्रमुख मोहन पुनिया ने जानकारी दी कि पुरुष वर्ग का फाइनल रोमांचक मुकाबला अजमेर और चितोडगढ़ के बीच हुआ, जिसका चितोरगढ टीम विजय रही।
प्रतियोगिता में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान निम्न टीमों ने हासिल किया है।
***पुरुष वर्ग
1 चित्तौड़ गढ़
2 अजमेर
3 सवाई माधोपुर
***महिला वर्ग
1 बारा
2 हुनामानगढ
3 दौसा
कार्यक्रम अतिथियों के द्वारा विजेता रहने वाली सभी टीमों का शानदार ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया गया।
जिला टेनिसबॉल क्रिकेट संघ बीकानेर की ओर से प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रदेश पदाधिकारियों का, जिला सचिवों एवं सहयोग करने वाले भामाशाहों का, एवम स्टार क्लब के सभी सदस्यों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर बीकानेर खेल अधिकारी के प्रतिनिधि सैफ खान, आयोजन समिति के आरिफ खान, विक्रम सिंह राठौड़, भवानी शंकर तावनिया, शंकर लाल कड़वासरा,  अशोक खोड़, शंकरलाल पुनिया, कानाराम पुनिया, गोपी पुनिया सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Author