Trending Now




बीकानेर,सम्भाग के सबसे बड़े महाविद्यालय, राजकीय डूंॅगर महाविद्यालय में सत्र 2023-24 की आंतरिक मूल्यांकन तीन से दस जनवरी के मध्य आयोजित होगा। प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि मंगलवार को प्राचार्य कक्ष में विभिन्न विभाग प्रभारियों की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी जिसमें उक्त आंतरिक मूल्यांकन आयोजित करने का निर्णय किया गया।
डॉ. पुरोहित ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार स्नातक प्रथम सेमेस्टर एवं स्नातकोत्तर प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर में आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर सत्रीय अंकों का निर्धारण किया जायेगा। डॉ. पुरोहित ने बताया कि विधानसभा चुनाव के कारण पाठ्यक्रम पूर्ण नहीं हो सका, इसलिये दिसम्बर माह में पाठ्यक्रम को पूर्ण करवा कर जनवरी माह में आंतरिक मूल्यांकन किया जायेगा।
मीडिया प्रभारी डॉ. निर्मल कुमार रॉंकावत ने बताया कि बैठक मे विभिन्न विभागोें के प्रभारियों ने अपने विभाग की समस्याओं से प्राचार्य को अवगत कराया जिस पर प्राचार्य ने संज्ञान लेते हुए तुरन्त समाधान करने के निर्देश प्रदान किये। डॉ. रांकावत ने बताया कि प्राचार्य ने महाविद्यालय में शैक्षणिक एवं शोध का बेहतर माहौल बनाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये।

Author