Trending Now




बीकानेर,बीकानेर विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्थाएं देखीं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी स्ट्रांग रूम के दरवाजे और गलियारों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. मतगणना स्थल पर बने मॉनिटरिंग सेंटर में ही इन कैमरों की लाइव वेब कास्टिंग भी की जा रही है.

मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएं सुचारु रूप से संचालित हो इसके लिए लेआउट बनाकर उसके अनुरूप व्यवस्थाएं की गई हैं। मतगणना के दिन संबंधित विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी या राजनीतिक दल के प्रतिनिधि किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र के मतगणना कक्ष में नहीं जा सकें, इसके लिए गलियारे में विशेष बैरिकेडिंग की गयी है.

तदनुसार परिवहन की व्यवस्था की जाएगी। सभी प्रविष्टियाँ भी तदनुसार सुनिश्चित की जाएंगी। आप यहां लाइव वेबकास्टिंग देख सकते हैं जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि राजनीतिक दलों या अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहकर लाइव वेबकास्टिंग देख सकते हैं और यहीं रहकर प्रक्रिया पर लगभग नजर रख सकते हैं. मतगणना स्थल पर प्रतिनिधियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। सर्दियों के मध्य में इन प्रतिनिधियों के लिए आवास की व्यवस्था की गई है। संबंधित प्रतिनिधि यहां रात में बिस्तर सहित रुक भी सकते हैं।

Author