Trending Now




बीकानेर,चुनाव ड्यूटी को लेकर जिला परिवहन कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ हैं।,वाहन अधिग्रहण का काम जिला स्तर पर परिवहन विभाग के जिम्मे होने के कारण यातायात सेल के रूप में परिवहन विभाग के सभी प्रमुख अधिकारी और कार्मिक    आचार संहिता लगने के बाद से लगे हुए है।हालांकि विभाग के पास अन्य विभाग एवं पुलिस आदि से कई कार्मिक डेपुटेशन से लेकर भी लगाए गए हैं। फिर भी पब्लिक डीलिंग आरटीओ कार्यालय मंगलवार से बिलकुल सुना पड़ा हैं, कारण आरटीओ,डीटीओ,परिवहन निरीक्षक,एलडीसी,सूचना सहायक सभी ने यातायात सेल में डेरा जमा रखा हैं।
इधर आरटीओ कार्यालय में एक भी अधिकारी और परिवहन निरीक्षक नही होने के कारण आरटीओ कार्यालय की खिड़कियां बंद पड़ी रहती हैं।
नए रजिस्ट्रेशन,फिटनेस,आरसी रिन्यूअल,परमिट,ड्राइविंग लाइसेंस आदि के लिए लोग आरटीओ कार्यालय आते हैं तो सीट पर कोई अधिकारी नही मिलता व विडो बंद मिलती हैं।
जानकारी के अनुसार आरटीओ कार्यालय एक पब्लिक डीलिंग ऑफिस हैं,चुनाव के साथ साथ ऑफिस में भी प्रमुख अधिकारी और कार्मिकों का होना भी आवश्यक हैं। जिससे पब्लिक के अति आवश्यक काम निपटाए जा सके क्योंकि आगामी दिनों में शनिवार से लेकर सोमवार तक सरकारी अवकाश हैं और कई वाहन स्वामी और ड्राईविंग लाइसेंस का आवेदन करने वाले दीपावली की छुट्टियों में आए हुए है,वे अपना काम निपटाकर अपने काम पर लौटना चाहते हैं।लेकिन आरटीओ कार्यालय में काम नहीं होने से उन्हें परेशानी हो रही है।
उधर बड़ा सावा होने के कारण वाहन स्वामियों को शादियों में लगाए गए वाहनों की टीपी तक नहीं मिल रही जिससे शादी विवाह के घरों में चिंता का विषय बन गया हैं।
बीकानेर सिटीजन एशोसीएसन, आरटीआई एशोसिएशन,, गंगा फाउंडेशन जैसी अनेक संस्थाओं ने पब्लिक हित में परिवहन मुख्यालय और जिला प्रशासन से आरटीओ कार्यालय में वाहन संबंधी काम से जुड़े कार्मिकों एवं अधिकारी को वर्किंग समय में विभाग में रहने की मांग रखी हैं।

Author