Trending Now




बीकानेर,पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बुलाकीदास कल्ला ने कहा है कि उनका यह आखिरी चुनाव है, इस राजनीतिक सफर में उन्होंने अपने एक-एक क्षण का उपयोग बीकानेर के विकास के लिए ही किया है। मोहता चौक में बुधवार शाम को हुई एक नुक्कड़ सभा में डॉ.कल्ला क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। डॉ.कल्ला ने भाषण शुरू करने पहले कवि भतमालजी के चरणों में नमन किया। केशव नारायण जोशी को नमन किया। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का पलट वार किया और अपने द्वारा किए गए विकास कार्यों को बताया उसके आधार पर ही समर्थन मांगा।

मेरा अंतिम चुनाव है…
उन्होंने कहा कि मेरे बीकानेर वासियों, अपना यह अंतिम चुनाव इसलिए लड़ रहा हूँ क्योंकि बीकानेर की कई ऐसे योजनाएं और बड़ेे कार्य हैं जिसकी स्वीकृति मैं करवा चुका हूँ और उसे अब अगले पांच साल के कार्यकाल पूरा कर बीकानेर की जनता को सौंपना ही हैं। यह मेरा अटल लक्ष्य हैं। मेरा इस बार इस अंतिम चुनाव में बीकानेर का प्रतिनिधित्व करना इन प्रोजेक्ट के लिए बेहद जरूरी हैं। मेरे इस बार नहीं आने की स्थिति में इन सभी स्वीकृति कार्यो का बंद होना तय हैं जिससे हमारे बीकानेर का बड़ा नुकसान हो जाएगा। इसलिए में अपने इस अंतिम चुनाव में आप जीत के जयघोष के साथ समर्थन दें ताकि अपने इस अंतिम कार्यकाल में अपनी पूरी ताकत के साथ उन सभी सपनो को पूरा कर सकू जो मैंने अपने बीकानेर के लिए देखे हैं। मोहता चौक में बड़ी संख्या में लोगों ने डॉ.कल्ला का स्वागत किया। साथ ही समर्थन का भरोसा भी दिलाया।

यह रहे मौजूद…

मोहता चौक के कार्यक्रम में मुख्य रूप से बबला महाराज, संजय आचार्य अलकेश व्यास, रघु पहलवान, बलु जोशी, गिरधर जोशी, आशीष जोशी ने भागीदारी निभाई। नुक्कड़ सभा के दौरान मंच पर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। साथ ही लालू उपाध्याय, सूर्या पुरोहित, मुंबई से आए बीकानेर के लाडले शहजाद ने गीतों की पैरोडिय़ों से कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। नुक्कड़ सभा में सभी कार्यकर्ताओ ने भी अपनी-अपनी बात रखी और बीड़ी कल्ला के लिए समर्थन मांगा। सभा के दौरान महेंद्र कल्ला ने उन पर बीजेपी प्रत्याशी की ओर से लगाए जा रहे आरोपों का मंच से जवाब दिया। साथ ही उन्होंने धर्म के नाम पर वोट मांगने वालों को कहा की हम भी हिंदू है, हम भी श्री रामजी को पिता और देवी सीताजी को माँं ही मानते है।

आपका समर्थन जरूरी है…

जनसम्पर्क के दौरान डॉ.कल्ला ने कहा कि बीकानेर राजस्थान के पटल पर सक्रिय रह सके, राज्य सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओ का लाभ बीकानेर के अधिकतम लोगो को मिल सके, इसके लिए आपका समर्थन जरूरी हैं।

यहां भी हुआ भव्य अभिनंदन…

जनसम्पर्क के दौरान गुरुवार को डॉ.बुलाकी दास कल्ला सर्वोदय बस्ती में पहुंचे। जहां पर लोगों से संवाद किया और साथ ही कहा कि विकास के लिए समर्थन और मत दोनों दें। इस मौके पर क्षेत्रासियों ने डॉ.कल्ला का गर्मजोशी से स्वागत अभिनंदन किया। इसी क्रम में आज मुरलीधर व्यास नगर में सुंदरलाल जी ओझा परिवार की ओर से डॉ.कल्ला का अभिनंदन किया गया। इस मौके पर डॉ.कल्ला ने कहा सम्मान के लिए उनका हृदय से आभारी रहूगां। ँ

सामूहिक विवाह समारोह में हुए शामिल…

पीपा क्षत्रिय समाज के सातवें सामूहिक विवाह समारोह आज आयोजित किया गया। इस मौके पर डॉ.बीड़ी कल्ला समारोह में शामिल हुए और नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया। समाज के लोगों ने डॉ.बीड़ी कल्ला का सम्मान-सत्कार किया। आज कई मोहल्लों में पहुंचकर लोगों से संवाद किया।

लोगों से की अपील…

डॉ.बीड़ी कल्ला ने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि 74 साल की उम्र में भी मैंने बीकानेर के हर एक वार्ड, हर गली मोहल्ले मे, हर एक समाज से, हर एक आदमी से मिलकर समर्थन की अपील की। अपने लिए नहीं, अपने बीकानेर के उन कामो के लिए जो अभी मुझे पूरे करने है। इन्हे पूरा किए बिना मुझे आराम नहीं मिलेगा। मैं जानता हूँ कि चुनाव में वादे सब करतें है पर मैं ही वो हूँ जिसे वादे निभाने आते है। जो हर बार अपने किये काम पर ही चुनाव लड़ता है।
मेरे से आप किसी भी बात पर अगर नाराज भी हैं तो बीकानेर के लिए मेरे उन सपनो, उन आकांक्षाओं के लिए कृपया उसे भूल कर समर्थन दें। मैं आपका ही हूँ, हमेशा साथ ही रहना है हमें।

Author