Trending Now




बीकानेर, मतदाता जागरुकता का सतरंगी सप्ताह बुधवार को सम्पन्न हुआ। अंतिम दिन वोट ट्री, दीपदान और सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम हुआ। रवीन्द्र रंगमंच परिसर के ओपन रंगमंच में ‘लालच पर होगी चोट, सोच समझकर देंगे वोट’ स्लोगन और लाल रंग थीम पर लोक कलाकारों ने विभिन्न प्रस्तुतियां दी।
कार्यक्रम की शुरूआत मुन्ना सरकार ने ‘केसरिया बालम’ गीत से की। इस दौरान बॉलीवुड गायक शहजाद अली ने लोकगीतों के माध्यम से दर्शकों को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान छोटे सरकार ने ‘धरती धोरां री’ गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दौरान सेवा आश्रम के विषेष बच्चों ने ‘मैं भारत हूं’ गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी। वीणा जोषी के निर्देशन में कत्थक नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। बाल गायक चैतन्य सहल ने मतदान से संबंधित गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आर्य समाज, फोर्ट, महर्षि दयानंद मार्ग, शास्त्री सीनियर सैकंडरी स्कूल के बच्चों ने गीत और नृत्य प्रस्तुत किए। स्कूली बच्चों ने लघु नाटिका के माध्यम से मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस दौरान संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया, स्वीप प्रभारी और जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह भाटी, एडीईओ सुनील बोड़ा, विकास अधिकारी भोम सिंह इंदा, अधिषाषी अभियंता धीर सिंह अभियंता, नगर विकास न्यास की वंदना शर्मा, सीना गुप्ता, पर्यटन अधिकारी पवन शर्मा सहित स्वीप से जुड़े 21 विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और आमजन मौजूद रहे।
इस दौरान वोट ट्री के सजाते हुए मतदान से जुड़े स्लोगन प्रदर्शित किए गए। वहीं दीपदान के माध्यम से मतदान की अपील की गई। कार्यक्रम का संचालन संजय पुरोहित ने किया। स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी, सुधीर मिश्रा, हरिहर राजपुरोहित, मोहम्मद आरिफ, सुनील जोशी और नारायण किराडू ने विभिन्न व्यवस्थाएं संभाली। उल्लेखनीय है कि सतरंगी सप्ताह की शुरूआत 16 नवंबर को हुई। इसके तहत प्रतिदिन विभिन्न रंगों की थीम और स्लोगन आधारित कार्यक्रम आयोजित हुए।

Author