Trending Now




बीकानेर,बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत के समर्थन में इन दिनों तेजी से इजाफा हुआ है। लोग विकास की उम्मीद लगाए यशपाल गहलोत की तरफ देख रहे हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि यशपाल गहलोत विजयी हासिल करने के बाद क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखेंगे। यह उद्गार रविवार को कोरियों के मोहल्ले और जेलवेल सामुदायिक भवन के पास हुई आमसभा में क्षेत्र के बुजुर्ग मतदाताओं ने व्यक्त किये। क्षेत्रवासियों ने कहा कि यशपाल गहलोत युवा होने के साथ सरल हद्धय के व्यक्ति हैं और गरीब, मजदूर की आवाज सदैव उठाते आए हैं। ऐसा प्रत्याशी जब विजयी होता है तो निश्चित रूप से क्षेत्र का विकास होता है। हम सबको एक मत होकर यशपाल गहलोत को हजारों वोटों से विजयी बनाना है। वहीं सभा के दौरान अपने संबोधन में यशपाल गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो जन कल्याणकारी योजनाएं लागू की है और जो सात गारंटी अपने चुनाव घोषणा पत्र में दी है, वे गारंटी के साथ लागू होंगी। साथ ही मैं आप सभी से वादा करता हूं कि क्षेत्र विकास का रोड मेप आपके सहयोग से तैयार किया जाएगा। जो काम पूर्व विधानसभा बनने के बाद पन्द्रह साल में नहीं हुआ, मैं गारंटी देता हूं वह आने वाले पांच साल में होगा। यशपाल गहलोत ने सभी से हाथ जोडक़र निवेदन किया कि वे हाथ के निशान के सामने बटन दबाकर कांग्रेस को मजबूत करें। साथ ही यशपाल गहलोत ने कहा कि मैं किसी भी प्रत्याशी पर कोई छींटाकशी नहीं करता। मैं कर्म में विश्वास करता हूं और यही कारण है कि मेरे साथ युवा कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत ने सभा में मौजूद सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप यह जान लें, मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, यह आपका चुनाव है। आप मतदान करने जाएं तो यह जानकर जाएं कि वोट आप यशपाल गहलोत को नहीं स्वयं को दे रहे हैं।

प्रवक्ता विकास तंवर ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत ने रविवार को अपने जनसंपर्क की शुरूआत रानीबाजार स्थित भारद्वाज डेयरी के पास से आरंभ की और फिर वहां से करणी नगर क्षेत्र में घर-घर जनसंपर्क किया। जहां मतदाताओं ने उनका माला पहनाकर, परम्परागत रूप से तिलक लगाकर और गुड़ से मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया। इस दौरान बहुत से मतदाताओं ने बताया कि पिछले पन्द्रह साल में बहुत से नेता आए लेकिन जमीन सेे जुड़े पहले नेता हो जो चुनाव से पहले भी हमारे एक बुलावे पर साथ खड़े थे और आज भी क्षेत्र के विकास का जज्बा लेकर हमारे साथ खड़ा है। इस दौरान युवाओं ने ‘कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ, यशपाल गहलोत तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं, जीतेगा भाई जीतेगा-यशपाल गहलोत जीतेगा’ के नारे भी लगाए।
कार्यालय का हुआ उद्घाटन
शहर कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तंवर ने बताया कि जैसे- जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं। यशपाल गहलोत के तूफानी जनसंपर्क और जनता के सहयोग ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार कर दिया है।रविवार को जयपुर रोड स्थित राजनगर, गुरुद्वारा व्यास कॉलोनी, वल्लभ गार्डन, अग्रसेन सर्किल के पास, बिन्नाणी बिल्डिंग सहित उदयरामसर, रानीबाजार स्थित संत निरंकारी शर्मा कॉलोनी रानी बाजार, गंगाशहर आदि क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान युवाओं ने पूरी मेहनत- लगन और निष्ठा के साथ बगैर थके, भूख-प्यास की परवाह किये बगैर जनसंपर्क कर यशपाल गहलोत के समर्थन में वोट मांगे।

Author