Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित हो रहे सतरंगी सप्ताह के दूसरे दिन शुक्रवार को म्यूजिकल बैंड की स्वर लहरियों के साथ कामगार, मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इंडिगो कलर थीम के तहत आयोजित कोटगेट पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान ‘अंगुली पर निशान, राष्ट्र के नाम’ संदेश दिया गया और लक्षित वर्ग को 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया।
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने इसमें भागीदारी निभाई और कहा कि हमारे संविधान में हमें मतदान का अधिकार दिया है। इसे समझते हुए हमें भयमुक्त होकर और निष्पक्ष तरीके से मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सतरंगी सप्ताह के माध्यम से विभिन्न वर्गों के मतदाताओं तक मतदान की अपील की जाएगी। स्वीप प्रकोष्ठ सतत और सामूहिक प्रयासों के अच्छे परिणाम सामने आएंगे। इस दौरान उन्होंने मतदाता जागरूकता से जुड़े पंपलेट वितरित किए। इन पंपलेट के माध्यम से मतदान तिथि, समय, मतदाता पहचान पत्र के अलावा अन्य वैकल्पिक दस्तावेजों तथा विभिन्न मोबाइल एप्स की जानकारी दी गई है। इस दौरान निर्वाचन के प्रति और देशभक्ति से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत किए गए। स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई और मजदूरों को निर्वाचन से जुड़ी जानकारी उपलब्ध करवाई गई। वहीं मतदान की शपथ भी दिलाई गई।
इस दौरान नगर विकास न्यास के सचिव मुकेश बारहठ, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, तहसीलदार रवि शंकर, अधिशासी अभियंता वंदना शर्मा, स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी, सुनील जोशी, सुधीर मिश्रा, हरिहर राजपुरोहित, नारायण किराडू और मोहम्मद आरिफ आदि मौजूद रहे।
*वाकथोन के माध्यम से देंगे मतदान का संदेश*
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने बताया कि सतरंगी सप्ताह के तीसरे दिन शनिवार को वाकथोन का आयोजन होगा। इसकी शुरुआत प्रातः 8 बजे वरिष्ठ वरिष्ठजन भ्रमण पथ से होगी तथा मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, अंबेडकर सर्किल, तुलसी सर्किल, पब्लिक पार्क होते हुए पुनः वरिष्ठ जन भ्रमण पथ पर पहुंचेगी। तीसरे दिन के कार्यक्रम ‘कर्तव्य पथ पर, राष्ट्रहित में’ संदेश के साथ ब्लू रंग आधारित थीम पर होंगे। इसमें सेवारत मतदाता, सरकारी कार्मिक, खिलाड़ी, शारीरिक शिक्षक और पुलिस के जवान भागीदारी निभाएंगे।

Author