Trending Now




बीकानेर,पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बुलाकी दास कल्ला ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने बीते पांच साल में आमजन को राहत पहुंचाने के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की है। आगे भी कई राहत के लिए विकास की कई योजनाएं लाएगी। गुरुवार को जनसम्पर्क के दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीकानेर में विकास की राह को और गति मिलेगी। इसमें किसी तरह की कौताही नहीं होगी, यह मेरा वादा है।

जो कहा, वो करके दिखाया

जनसम्पर्क के दौरान डॉ.कल्ला आज भीनाशहर में लोगों से संवाद किया। जहां पर रैगर समाज से जो प्यार और सम्मान मिला, उसे देख अभिभूत हो गए। कल्ला ने कहा कि आप सब का बहुत आभारी हूं। आपके साथ और समर्थन से बीकानेर ऐसे ही आगे बढ़ता रहेगा। आपके घर की बचत और राहत के लिए हम जन कल्याण की बेहतरीन योजनाएं लाते रहेंगे। बीकानेर पूर्व विधानसभा के हमारे कांग्रेस प्रत्याशी भाई यशपाल गहलोत भी साथ रहें। बीकानेर पूर्व और पश्चिम दोनों विधानसभा से हम साथ में लड़ेंगे, जीतेंगे और आपकी भलाई के काम करते रहेंगे।

दर्जियों की बड़ी गुवाड़ में लोगों से मिले

जनसम्पर्क के क्रम में गुरुवार को डॉ.कल्ला ने दर्जियों की बड़ी गुवाड़ में लोगों से मुलाकात की।
साथ ही शीतला गेट के अंदर जनसम्पर्क कर लोगों से संवाद किया। डॉ.कल्ला ने कहा कि बीकानेर में विकास किया है, उसी के आधार पर आप लोगों को समर्थन मांगने आया हूं। इस बार फिर से आशीर्वाद दिजिए, आगे और विकास कार्य कराने में कसर नहीं छोडूंगा।

यह विकास कार्य हुए हैं….

जनसम्पर्क के क्रम में डॉ.कल्ला ने कहा कि बीकानेर में ६१९ करोड़ रुपए की लागत से वर्ष २०५२ तक की पेयजल योजना का शिलान्यास किया है। इससे आने वाले समय में बीकानेर में पानी की किल्लत नहीं रहेगी। रेल फाटकों की समस्या से निपटारे के लिए ३५ करोड़ की लागत से कोटगेट और सांखला फाटक की समस्या के समाधान के लिए बजट की स्वीकृति हो चुकी है। आने वाले समय में जल्द ही इसका निस्तारण हो जाएगा। डॉ.कल्ला ने कहा कि २० करोड़ की लागत से पीबीएम अस्पता लमें हृदय रोग के निदान के लिए सेंटर फॉर एक्सीलेंस की स्वीकृति मिल चुकी है। वहीं २० करोड़ की लागत से शहर की सडक़ों का कायपलट होगा। इस तरह के दर्जनों विकास कार्य है, जो बीकानेर में हो चुके है और चल रहे हैं।

जो वादा किया, उसे पूरा किया है

बुधवार शाम को गंगाशहर में डॉ.बुलाकी दास कल्ला के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ.कल्ला ने कहा कि हमने जो-जो वादे किए है, उसे आपके आशीर्वाद और मार्गदर्शन में सारे पूरे किए है।
उन्होंने कहा कि 6 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नवनिर्माण, 25 लाख रुपये से गंगाशहर अस्पताल में निर्माण कार्य, विभिन्न समाज के सामुदायिक भवन का निर्माण, नई सडक़ों का निर्माण, पानी की नई टंकी, महात्मा गाँधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, सुजानदेसर और गोपेश्वर बस्ती में जनता क्लिनिक, चाँदमल बाग के गंदे पानी की समस्या के निवारण के लिए पंपिंग स्टेशन, वॉल टू वॉल सडक़ का निर्माण सारे काम हुए। आपके समर्थन को हमने आपकी सेवा में अर्पित किया, आगे भी करेंगे। हमारे गंगाशहर के विकास के लिए साथ दें, पूरे जोश से इस विकास की यात्रा को जारी करने का जयघोष करे। इस मौके पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के लोगों की भीड़ जुटी।

पंडि़त बद्री प्रसाद को पुष्पांजलि

डॉ.कल्ला ने गुरुवार को पंडि़त बद्री प्रसाद जी व्यास के घर पहुंंचकर उनके तेल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर आशीर्वाद लिया। साथ ही एडवोकेट पुरुषोत्तम जी व्यास और हरिनारायण जी व्यास के तेल चित्र पर माला पहनाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान पूरे परिवार के सदस्यों से व्यक्तिगत मिले और छोटो बच्चों से संवाद किया। बड़ों से आशीर्वाद लिया। परिवार के सदस्यों ने डॉ.कल्ला को समर्थन का भरोसा जताया।
वहीं उदयरामसर स्थित दादा बाड़ी में धोक लगाकर आशीर्वाद लिया।

Author