Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री एवं कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आयेगी। पूरे प्रदेश की जनता विकास के नाम पर मतदान करने का मन बना चुकी हैं। यह बात कोलायत  विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान कही।

भाटी ने कहा कि पूरे कोलायत विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के अन्तिम छोर तक विकास के कार्य करवाये गये हैं। उन्होंने कहा कि कोलायत क्षेत्र में पांच साल पहले तक गांव विकास कार्यों से वंचित रहे, परंतु इन गांवों व ढाणियों में कांग्रेस सरकार आने के बाद पहली बार विकास के कार्य हुये हैं। उन्होंने कहा कि विकास बातों से नही होता। इसके लिये दिल में भावना, दृढ़ इच्छाशक्ति व क्षेत्र की जनता के प्रति लगाव जरूरी हैं। पिछले दस सालों में मुझे क्षेत्र की जनता से भरपूर प्यार मिला है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि आपका आशीर्वाद मिला तो इस विकास की गति को रोकने नहीं दूंगा।
गांवों में जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने राजस्थान सरकार की उपलब्धियां को गिनता और कहा कि इस सरकार ने गरीब, किसान, युवा के लिए काम किया है । किसानों का कृषि ऋण माफ करने के साथ ही युवाओं के लिए लाखों की संख्या वैकेंसी निकालकर रोजगार उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से पूरे देश में महंगाई बढी है । महंगाई कम करने के नाम पर केन्द्र में आई भाजपा की सरकार ने आमजन की समस्याओं का बढ़ाया है। जबकि राजस्थान सरकार ने महंगाई कम करने की दिशा में कदम उठाए हैं। उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को चोहे ₹500 में गैस सिलेंडर देना हो, चाहे की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से 25 लाख रुपए तक के उपचार की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा, पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में इस सरकार ने ऐतिहासिक काम किए हैं। इन कार्यों की पूरे देश में सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कई नवाचार करके प्रदेश का विकास करवाया है।
भाटी ने कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य के जनता के लिए बहुत काम किये हैं। स्वास्थ्य के लिए बीमा किया है। कर्मचारियों के लिए पुनः ओपीएस लागू की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आएगी तो राज्य में पेंशन स्क्रीम हो, चाहे स्वास्थ्य योजना हो, चाहे 500 रुपए का गैस सिलेंडर हो। ये सब खत्म कर देगी।
*इन गांवों में किया जनसंपर्क*
भाटी ने गुरूवार को हिराई की ढाणी, पेथड़ों की ढाणी, गिराजसर, शिम्भू का भुर्ज,सौलंकीयों की ढाणी, जैतुंगों की ढाणी, देवड़ों की ढाणी, कुम्हारों की ढाणी,पंचपीठ की ढाणी,कोलासर पश्चिम,जे पाबूसर पश्चिम, मेड़ी का मगरा, बेरा देदावतान, नगरासर, सोफरा नगर,सेवड़ा व दादू का गांव में जनसम्पर्क किया। इस दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Author