Trending Now




बीकानेर,पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बुलाकी दास कल्ला का मंगलवार शाम को कई मोहल्लों में स्वागत सत्कार हुआ। इस मौके पर हुई संवाद सभाओं में कल्ला ने कहा कि उनके लिए बीकानेर का विकास ही सर्वोपरि है। इससे बढक़र कुछ भी नहीं है। आजतक अपने कार्यकाल में जो काम कराए हैं, वो किसी से छुपे नहीं है। आगे भी विकास का यह सिलसिला जारी रहेगा।

हमेशा जहन में रहता है बीकानेर…

लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत
मंगलवार शाम को लालीमाई पार्क के पास मोहल्लेवासियों ने डॉ.कल्ला का अभिनंदन किया। लोगों से मिले स्नेह और प्रेम से गदगद डॉ.कल्ला ने कहा कि उनके जहन में हमेशा बीकानेर रहता है। आप ही मेरी ताकत है। लोगों ने गर्मजोशी के साथ डॉ.कल्ला के समर्थन में नारे लगाते हुए पुष्प मालाओं से लाद दिया। कार्यक्रम में मोहल्ले के गणमान्य लोगों ने बीड़ी कल्ला को समर्थन का भरोसा दिलाया। साथ ही भविष्य में क्षेत्र के विकास को ओर गति देने की बात कही। इस बीच बड़े-बुजुर्गों ने डॉ.बीड़ी कल्ला को आशीर्वाद दिया।

जनसम्पर्क में लोगों से मिले…

डॉ.कल्ला ने मंगलवार शाम को कई स्थानों पर पहुंचकर बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। जनसम्पर्क में लोगों से संवाद किया। क्षेत्र में कराए गए विकास कार्य पर चर्चा की। जनसम्पर्क के क्रम में डॉ.कल्ला पुष्करणा स्टेडियम, लालीमाई पार्क, गोकुल सर्किल सहित आसपास के क्षेत्रों में लोगों के बीच पहुंचे और उनकी बात सुनी।
वहीं हमालो की बारी, शीतला गेट स्थित दमामी मोहल्ला, डीडू सिपाहियान मोहल्ला, सर्वोदय बस्ती व आसपास के क्षेत्रों में पहुंचे और लोगों से मुलाकात की।

हमालों के मोहल्ले में स्वागत…

हमलों के मोहल्ले में क्षेत्र के वाशिंदों ने डॉ.बीड़ी कल्ला का भव्य अभिनंदन किया। इस मौके पर कल्ला ने बीकानेर के विकास में हुए कार्य से लोगों को अवगत कराया। डॉ.कल्ला ने कहा कि आज राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने लोगों के लिए कई तरह की जनकल्याणकारी योजना लागू की है। इसमें निशुल्क जांच, दवाइयां, स्वाथ्य बीमा, फ्री राशन, महिलाओं को मोबाइल फ्री, बिजली में १०० यूनिट तक फ्री सहित कई योजनाएं है, जिससे आमजन को राहत ्रमिली है। उन्होंने कहा कि बात बीकानेर की करें तो, यहां पर ६१९ करोड़ रुपए की लागत से वर्ष २०५२ तक पेयजल सुविधा की योजना का शिलान्यास हो चुका है। ६५ करोड़ रुपए की लागत से महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में इंडोर स्टेडियम साइकिल वेलोड्राम और ऑडिटोरियम का निर्माण, ४५ करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज में छात्रावास की स्वीकृत, ४३ करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत स्वर्ण जयंती विस्तार आवास योजना में १०६४ फ्लेटों का निर्माण सहित ऐसे कई विकास कार्य बीकानेर में हो चुके है। आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

जनसम्पर्क के दौरान ही डॉ.बीड़ी कल्ला ने रेल दादा बाड़ी में धोक लगाया। बीकानेर की सुख-समृद्धि की कामना की।

Author