Trending Now




बीकानेर,14 नवंबर। ऊर्जा मंत्री व कोलायत से कांग्रेस के प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।

भंवर सिंह भाटी ने अपना जनसंपर्क तेज किया और चुनावी रण में पूरी ताकत झोंकी दी है। क्षेत्र के कांग्रेस पदाधिकारी भी उनके प्रचार में जुटे है। डेह, माधोगढ़, बिठनोक सहित करीब एक दर्जन से अधिक गांवो का दौरा कर ग्रामीण क्षेत्रों मतदाओं से मिले और मतदाताओं का भी उनका भरपूर समर्थन कर रहा है।
इस मौके पर भाटी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गत् पांच साल में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं और आम लोगों से जुड़ी विकास की योजनाओं को लागू किया गया है।
भाटी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर  कोलायत विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों में जनसंपर्क किया और मतदाताओं को कांग्रेस सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में हुए विभिन्न विकास कार्यों पर प्रकाश डाला। इस दौरान भंवर सिंह भाटी डेह, माधोगढ़, बीठनोक, गोविंदसर, मण्डाल चारणान ,मण्डाल भाटियान, गड़ियाला, मोटासर, ग्रांधी , मिठड़िया, बज्जू तेजपुरा, मोडायत, भाटियों की ढाणी ,शास्त्रीनगर में जनसंपर्क किया।  इन गांवों उन्होंने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया।
भाटी ने जन सम्पर्क अभियान की शुरुआत आज गांव डेह से की और गांवों की चौपाल में कार्यकर्ता, मोर्चा व संगठन के पदाधिकारी व मतदाताओं को कोलायत के विकास पर अपना विजन रखा और  कांग्रेस राज में हुए विकास व योजनाओं की क्रियान्विति की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम अपने काम के आधार पर आपके बीच आए है। विकास के नाम पर वोट करना है।
उन्होंने कहा कि आज हम सभी को कांग्रेस सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देनी है। यदि कांग्रेस को राज्य में मजबूत करना है तो राजस्थान सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाए, जिससे राज्य में कांग्रेस की फिर सरकार बने। कांग्रेस की सरकार बनने से ही कोलायत विधानसभा में और गति से  विकास होगा। हम गहलोत सरकार की योजनाओं की बात को जनता तक पहुंचाएंगे तो निश्चित रूप से कांग्रेस का मुकाबला कोई भी दल नहीं कर पाएगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव का यह समय आमजनों को कांग्रेस के साथ जोड़ने का है, क्योंकि यह वक्त है राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने का।  हमें सभी वर्गों को साथ लेकर शांतिपूर्ण तरीके से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवाना है। धर्म व जाति के नाम पर भ्रमित करने वाले भी लोग दिखाई देंगे। हमें इनसे सावचेत रहना है।
इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस सभी वर्गों की पार्टी है। यह किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है।
गांव डेह में जनसम्पर्क के दौरान  छेलू सिंह ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गये। उप सरपंच भंवरलाल नायक व पदम सिंह,गेन सिंह, हुकमाराम व उप प्रधान रेवंत राम संवाल ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में पानी-बिजली,नये जी एस एस बनने, राजकीय काॅलेज खुलने सहित फ्लेग फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से राज्य में कांग्रेस सरकार ने मंहगाई कम करने के साथ-साथ सामाजिक सुरक्षा भी प्रदान की है।
इस दौरान भाटी जहां भी पहुंचे मतदाताओं ने उनका भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया।

Author