Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर,भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर राजेंद्र मुंड को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से बगावत की आग और तेज सुलग गई है। इस विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के वर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने यहां के जनप्रतिनिधियों व मतदाताओं के आह्वान पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि वीरेंद्र बेनीवाल लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र से दो बार कांग्रेस के निर्वाचित विधायक और एक बार राजस्थान सरकार ने मंत्री रह चुके हैं। वीरेंद्र बेनीवाल के पिता स्वर्गीय भीमसेन चौधरी लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र से छह बार कांग्रेस की विधायक चुने गए। आजादी के बाद से लेकर अब तक इस परिवार का कांग्रेस से निरंतर जुड़ाव और समर्पण रहने के बावजूद पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिए जाने का विरोध बड़ी संख्या में लूणकरणसर एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं व ग्रामीणो ने किया। बीकानेर जिला सरपंच संगठन के अध्यक्ष राजाराम झोरड़, बीकानेर पंचायत समिति के प्रधान लालचंद आसोपा, लूणकरणसर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान श्योदान राम नायक, लूणकरणसर ब्लॉक कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष गोविंद राम गोदारा व व बीकानेर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल परिहार सहित पार्टी के मंडल अध्यक्षों व 40 से अधिक ग्राम पंचायत के सरपंच, क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी आलाकमान द्वारा डॉक्टर राजेंद्र मुंड को टिकट दिए जाने का विरोध जताते हुए पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल के पक्ष में समर्थन करते हुए उनसे निर्दलीय चुनाव लड़ने का आह्वान किया, जिसका यहां बड़ी संख्या में मौजूद जनसमूह ने हाथ खड़े कर कर समर्थन किया।

भावुक हुए बेनीवाल, कहा जनता ही माई-बाप

लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के जागरूक मतदाताओं द्वारा भीमसेन चौधरी राजकीय महाविद्यालय के समक्ष आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल ने कहा कि उनके पिता और उन्होंने जीवन पर्यंत कांग्रेस पार्टी की सेवा करते हुए लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हुए सर्वांगीण विकास का प्रयास किया। बेनीवाल ने कहा कि जनता ही माई-बाप है और उनका निर्णय सर आंखों पर। वीरेंद्र बेनीवाल ने कहा कि वह लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र की जागरूक मतदाताओं के आशीर्वाद व समर्थन के बलबूते आगामी 6 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर जनसभा में मौजूद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपने हाथ ऊंचे कर उनका समर्थन किया।

Author