Trending Now




बीकानेर, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के. ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए शत-प्रतिशत मतदान आवश्यक है। स्वीप प्रभारी ने मंगलवार को जन शिक्षाण संस्थान द्वारा जूनागढ के पास के गोल पार्क में मतदान जागरूकता कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह प्रण लेना होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करना है।
इस दौरान बीकानेर प्रौढ़ शिक्षण समिति के उपाध्यक्ष अविनाश भार्गव और एडवोकट गिरिराज मोहता ने लोकतंत्र में मतदान के महत्त्व पर प्रकाश डाला। संस्थान निदेशक ओमप्रकाश सुथार ने मतदाता जागरूकता से जुड़ी गतिविधियों के बारे में बताया।
स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने की गतिविधियों का सघन आयोजन किया जा रहा है। इनके माध्यम से गांव, गली और गुवाड़ तक मतदान का संदेश दिया जा रहा है। कार्यक्रम का संयोजन महेश उपाध्याय ने किया। इस दौरान महिलाओं ने रंगोली एवं अपने हाथों पर मेहंदी रचाकर मतदान का संदेश दिया। इस दौरान ‘रन फॉर वोट’ का आयोजन हुआ। स्वीप प्रभारी नित्या के. ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान लक्ष्मी नारायण चूरा, सहायक कार्यक्रम अधिकारी तलत रियाज़, उमाशंकर आचार्य, श्रीमोहन आचार्य, वहिदा खातुन, रेशमा वर्मा, रूकसाना, प्रिया, शबीना, विजयलक्ष्मी, पुष्पलता, पूजा कच्छावा, नम्रता मौजूद रहे।

Author