Trending Now




बीकानेर,जिले में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए एकीकृत नियंत्रण कक्ष के माध्यम से 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने नगर विकास न्यास में संचालित इस इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का शुक्रवार को निरीक्षण किया और यहां चल रही कार्यवाही की जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान मीडिया सेल कार्मिकों को चैनल बदलकर नियमित निगरानी के निर्देश दिए और कहा कि कोई भी सूचना आने पर तुरंत प्रभाव से प्रभारी अधिकारी को सूचित किया जाए। उन्होंने सी विजिल ऐप पर प्राप्त व निस्तारित शिकायतों का भी अपडेट लिया ।

भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि आदर्श आचार संहिता की शत प्रतिशत अनुपालना करवाने तथा उल्लंघन की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही के लिए इस नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया है। इस कंट्रोल रूम के माध्यम से अलग-अलग प्रकोष्ठों की गतिविधियों को समन्वित रूप से संचालित किया जा रहा है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की मीडिया के माध्यम से आनी वाली सूचना पर सतत निगरानी के लिए एमसीएमसी सेल के तहत गठित टीम द्वारा इलेक्ट्राॅनिक तथा सोशल मीडिया की माॅनिटरिंग हो रही है।प्राप्त शिकायत पर प्रशासन द्वारा 100 मिनट में कार्यवाही करवाना सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नम्बर 1950 की टीम भी इस कंट्रोल रूम से काम कर रही है।
इस दौरान कंट्रोल रूम प्रभारी भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी यक्ष चौधरी, एल डी पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Author