Trending Now




बीकानेर,नई दिल्ली,नई दिल्ली के जंतर मंतर से सारस्वत कश्मीरी पंडितों के शक्ति प्रदर्शन का आयोजन हुआ, पूरे हिंदुस्तान के सभी प्रदेशों से सामाजिक बंधु इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बने, अलग अलग जगहों से पधारे सामाजिक बंधुओं ने एकता के साथ एक मंच पर आकर सामाजिक सुरक्षा पर अपनी बात रखी, कश्मीरी पंडितों के पलायन के साथ साथ आज ब्राह्मण समाज के युवाओं के लिए रोजगार के नए आयाम स्थापित करने के लिए आव्हान किया, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर अनूठे प्रयासों के लिए कदम उठाने के लिए सभी ने एक साथ आगे आने के लिए विश्वास दिलाया ।

सारस्वत कम्युनिटी लीग फाउंडेशन भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सम्पत सारस्वत बामनवाली ने बताया कि अब तक हम सारस्वत कश्मीरी पंडित विकास परिषद के सानिध्य में तथा अजय कौल के नेतत्व में रोजगार गारंटी के लिए एक सम्मेलन कर चुके है जिसमे हमने कुछ युवाओं के लिए व्यवसाय के लिए “सीड फंडिंग” की व्यवस्था भी की है आगामी दिनों में पूरे भारत में अलग अलग शहरों में युवा उद्यमियों के व्यवसाय के लिए सहयोग की भावना से उचित कदम उठाए जाएंगे।

आयोजन के दौरान सारस्वत ब्राह्मण समाज की बेटियो उपासना पंडित, प्रणवी पंडित, सिमरन भट्ट ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी, कश्मीरी और सनातन संस्कृति पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। संगठन से मोनिका पंडित ने राष्ट्र के एकीकरण की बात रखते हुए जल्द ही पूरे प्रदेश में राष्ट्र एकता के लिए एक एक जन को जोड़ने की बात कही वहीं अमित भट्ट ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सारस्वत ब्राह्मण समाज को जोड़कर सेतु बनाने की बात रखी, जतिंद्र कॉ ने जल्द ही अगले आयोजन को करवाकर देश के अन्य क्षेत्रों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में बंधुओं को जोड़ने की बात रखी।

दीप्ति टीकू ने मंच का संचालन करते हुए आयोजन की रूपरेखा रखी तथा सभी प्रदेशों से पधारे गणमान्यों का स्वागत मंच पर बुलाकर करवाया।

Author