Trending Now




बीकानेर, ऊर्जामंत्री भंवर सिह भाटी शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र कोलायत के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने विधायक निधि कोष, पंचायत समिति मद व एसएफसी मद से स्वीकृत विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया।
देशनोक में राजकीय पी जी कॉलेज के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने पहुंचे भाटी का देशनोक में विभिन्न संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।
*राजकीय पी जी काॅलेज का किया उद्घाटन*
ऊर्जा मंत्री ने साढ़े चार करोड रुपए की लागत से बनी देशनोक की राजकीय पीजी कॉलेज भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने विधायक निधि कोष, नगर पालिका देशनोक सहित अन्य विभागों के द्वारा शिक्षा, चिकित्सा, पानी-बिजली, सौंदर्यकरण कार्य, सड़क, सामुदायिक भवनों के निर्माण कार्यों का एक साथ उद्घाटन किया। उन्होंने नगर पालिका देशनोक द्वारा एवं विधायक निधि कोष से स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास भी किया। काॅलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भारी जनसमुदाय की मौजूदगी में उन्होंने इस महाविद्यालय का उद्घाटन किया और कोलायत विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देशनोक का विकास और यहां आधारभूत सुविधाएं मुह्हैया करना अहम मकसद रहा है। इस अवसर पर कॉलेज स्टाफ की ओर से ऊर्जा मंत्री का स्वागत किया और कॉलेज के विकास में दिए गए उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

*लोकार्पण-शिलान्यास*
ऊर्जा मंत्री भाटी ने गांव आम्बासर में विधायक निधिक कोष से स्वीकृत 7 लाख रुपए की लागत से मोहन लाल चोहानान में सामुदायिक भवन का एसएफसी मद से स्वीकृत 10 लाख रूपए की लागत से सीसी ब्लॉक सड़क, डामर रोड से गोगाजी मन्दिर होते हुए 10 लाख रुपए की राशि से बनी सीसी ब्लॉक रोड, तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 5 लाख रुपए की लागत से बने टीन शैड, विधायक निधि फण्ड से स्वीकृत 7 लाख रुपए की लागत से मेघवाल समाज की भूमि की चारदीवारी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एसएफसी मद से स्वीकृत 5 लाख रुपए की लागत से विद्यालय की चारदीवारी को ऊंचा करना व जीर्णोंद्धार कार्यों का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने आम्बासर में 12 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ग्राम सेवा सहकारी समिति के 100 एम.टी. नवीन गोदाम के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
ऊर्जामंत्री ने गांव सुरधना में राव देदाजी जुझार मन्दिर व विधायक निधि कोष से स्वीकृत 10 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन के विस्तार कार्य, दम्माणी मुसलमान मोहल्ला में इसी मद से स्वीकृत 5 लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकर्पण किया। उन्होंने सुरधना पड़िहान के बी.आर. अम्बेडकर भवन का लोकार्पण व मेघवाल मोहल्ला में चारदीवारी मय शौचालय का शिलान्यास तथा मिरासियों के मोहल्ला में विधायक निधि कोष से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।
*इनकी रही उपस्थिति*
इस अवसर पर देशनोक नगर पालिका अघ्यक्ष ओम प्रकाश मूंधड़ा,देशनोक काॅलेज के नोडल प्राचार्य जी पी सिंह, पार्षद गजानंद स्वामी, जगदीश प्रसाद उपाध्याय, श्री करणी मंदिर के पूर्व अध्यक्ष गिरिराज चारण, पंचायत समिति सदस्य जगदीश कस्वा, जिला परिषद सदस्य श्रवण, कृषि उपज मण्डी पूगल रोड़ के अध्यक्ष हजारी राम गेधर, भूमि विकास बैंक के चेयरमेन रामनिवास गोदारा, मूलाराम सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Author