Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को समस्त जिला अधिकारियों के साथ आदर्श आचार संहिता लागू होने से पूर्व तैयारी बैठक ली ।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समस्त विभाग अपने यहां जारी व प्रगतिरत कार्यों तथा वर्क आर्डर जारी हो चुके सभी कार्यों की सूची शनिवार प्रात 11 बजे तक अनिवार्यतः उपलब्ध करवाएंगे।
भगवती प्रसाद ने कहा कि सभी विभागों द्वारा निर्धारित फॉर्मेट में सूचना उपलब्ध करवाई जाए। साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 24 घंटे, 48 घंटे तथा 72 घंटे के अंतर्गत अंदर निर्धारित प्रावधानों के अनुरूप कार्य सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए।जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करेंगे कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 24 घंटे में समस्त सरकारी संपत्ति पर कोई राजनीतिक विज्ञापन नहीं रहे, सभी सरकारी संपत्तियों, कार्यालयों से जनप्रतिनिधियों व प्रचार प्रसार की सामग्री और फोटो हट जाएं, साथ ही रियायती दर तथा व्यक्तिगत लाभ की विभिन्न योजनाओं में नए लाभार्थियों के नाम नहीं जोड़े जा सकेंगे ।उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 48 घंटे में समस्त सार्वजनिक संपत्तियों से भी जनप्रतिनिधियों व राजनीतिक प्रचार प्रसार की सामग्री को हटाया जाना सुनिश्चित किया जाए । एम सी सी लागू होने के 72 घंटे में निजी संपत्तियों से भी समस्त प्रकार के विज्ञापन हटाना सुनिश्चित किया जाए अन्यथा खर्च उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि एमसीसी के नियमों की शत-प्रतिशत अनुपालना सुनिश्चितत करवाई जाए। साथ ही शुरू हो चुके व प्रगतिरत कार्यों को गुणवत्ता के साथ किया जाना भी अधिकारी सुनिश्चित करें । बैठक में समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Author