Trending Now




बीकानेर,चूरू, कुश्ती के राष्ट्रीय खिलाड़ी और सीआरपीएफ से सेवानिवृत इंस्पेक्टर देवेंद्र चौधरी ने कहा कि शेखावाटी को प्रकृति ने इस प्रकार बनाया है कि यहां के प्रत्येक गांव में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बन सकते हैं। सही ज्ञान और सही समय के अभाव में शेखावाटी के खिलाड़ी पिछड़े हुए हैं। कुश्ती के राष्ट्रीय खिलाड़ी और सीआरपीएफ से सेवानिवृत इंस्पेक्टर देवेंद्र चौधरी आज यहां बास ढाकान के शास्त्री पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में कबड्डी व कुश्ती के मैट इनडोर स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

प्रधानाचार्य सुग्रीव शर्मा ने बताया कि 67वीं राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र करण स्वामी को कांस्य पदक मिला है। शर्मा ने बताया कि साथ ही जिला स्तर पर अलग-अलग प्रतियोगिताओं में विद्यालय के 11 छात्रों ने पदक प्राप्त किए हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त डीआईजी रणजीत सिंह राठौड़ ने कहा कि कोई भी जन्म से खिलाड़ी पैदा नहीं होता है। कठोर मेहनत व लगन के बल पर कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन सकता है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त पीओ प्रतापसिंह शेखावत ने कहा कि बास ढाकान में खेल अकादमी खुलने पर क्षेत्र को और अच्छे खिलाड़ी मिलेंगे। इस मौके बाडेट सरपंच प्रतिनिधि यज्ञपाल सिंह कल्याण व सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक मोहनलाल स्वामी ने कहा की सरकारें भी खिलाड़ियों का बहुत सहयोग कर रही है। कबड्डी की राष्ट्रीय खिलाड़ी व शिक्षक नीलम लांबा ने बताया कि आगामी समय में ग्रामीणों के सहयोग से जिले का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय शास्त्री स्कूल होगा।
अभिनेता व‌ शिक्षक नागेंद्र शेखावत ख्याली ने बताया कि खिलाड़ियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और आसपास के कई गांवों में रैली का भी आयोजन किया गया। शिक्षक सतवीर ढाका ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि आगामी प्रतियोगिताओं में विद्यालय को कई गोल्ड मेडल मिलेंगे। इस मौके पर हुकम सिंह शेखावत, सुखदेव ढाका, दारा सिंह सहारण, मुख्तियार चौधरी आदि ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर भगवान स्वामी, कोच रोहिताश कुमार, आशीष गोयत, नरेंद्र शर्मा, पवन कुमार, देवेंद्र जांगिड़, नीतू शर्मा, राजेश कुमार, जयप्रकाश गढ़वाल, सुमन शर्मा, मनोज जांगिड़, संजूलता कुमारी, जगदीश कुमार, संदीप कुमार, दलिप शर्मा आदि सहित कई लोग मौजूद थे।

Author