Trending Now




बीकानेर,अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नैतिकता के शक्तिपीठ पर आयोजित हुई जिसकी मेजबान थी अणुव्रत समिति , गंगाशहर।
राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री धर्मेंद्र डाकलिया ने बताया की गुरुदेव तुलसी का अवदान अणुव्रत को जन जन पहुंचाने के लिए वर्तमान आचार्य श्री महाश्रमण जी के प्रेरणा से 170 क्षेत्रीय समितियों की केंद्रीय संस्था अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी निरंतर प्रयासरत है।
समिति अध्यक्ष भंवर लाल सेठिया ने बताया की गंगाशहर में पहली बार विश्व भारती की बैठक आयोजित हुई है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश जी नाहर, महामंत्री भीखम जी सुराणा ,
अमृत महोत्सव के राष्ट्रीय संयोजक संचय जी जैन, मुख्य न्यासी तेजकरण जी सुराणा , संगठन मंत्री डॉ कुसुम लूनिया, सहमंत्री ओमेंद्र जी गोयल और राष्ट्रीय टीम के अनेकानेक सदस्य पढ़ते।
मंत्री मनीष बाफना ने बताया की बैठक में अणुव्रत अमृत महोत्सव के अवसर पर अणुव्रत को जन जन तक पहुंचाकर किस तरह मानव कल्याण में योगभूत्त बने , इस उद्देश्यों से विभिन्न प्रकल्पों पे चिंतन किया गया ।
अनुपम सेठिया और संतोष बोथरा ने बताया की बैठक से पूर्व राष्ट्रीय टीम का स्वागत तिलक लगाकर और अणुव्रत पताका पहनाकर किया गया और शुभारंभ अणुव्रत अणुव्रत गीत के माध्यम से गंगाशहर समिति की टीम ने किया।

Author