Trending Now




बीकानेर,पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि परिवारजनों के मैं हवाहवाई बातें नहीं करता। मैं हवा में नहीं रहता, मोदी के पैर जमीन पर ही रहते हैं,

इसलिए बीते वर्षों में हमने सामान्य से सामान्य लोगों की छोटी-छोटी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास किया।दुनिया भर के उद्योगों को भारत आमंत्रित कर रहे हैं। आज हम मुद्रा योजना से महिलाओं दलित पिछड़े समाज के साथियों को सपोर्ट कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ खेती से जुड़े उद्योगों फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री बढ़ावा दे रहे हैं। हमारा विकास सर्वोपरि है। हर वर्ग को लाभ हो रहा है।

जहां कदम-कदम पर करप्शन हो, वहां कौन पैसा लगाना चाहेगा
देश के अलग-अलग राज्यों में औद्योगिक विकास नई ऊंचाई पर है। राजस्थान में भी निवेश बढे़, यहां नए कारखाने लगें, नई फैक्ट्रियां लगें, ये बहुत जरूरी है, लेकिन जहां कदम-कदम पर करप्शन हो, जहां लाल डायरी में काली करतूत हों। हर कोई कट और कमीशन में व्यक्त हो, वहां कौन पैसा लगाना चाहेगा। कौन पूंजी निवेश करेगा, जहां सरेआम गले काटने की घटनाएं हों और सरकार मजबूर हो। ऐसे वातावरण में निवेश कैसे हो सकता है। यह साधारण अपराध नहीं है यह कांग्रेस की वोट बैंक की तुष्टीकरण की नीति का परिणाम है।

किसी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा
यहां की कांग्रेस सरकार युवाओं को अवसर नहीं बल्कि सिर्फ धोखा दे सकती है। राजस्थान में जितनी बार पेपर लीक होते हैं वो हर बार पूरे राज्य को शर्मिंदगी से भर देते हैं। यहां की कांग्रेस सरकार पेपर लीक माफिया को संरक्षण देती है। मैं आज राजस्थान के युवाओं को भरोसा देता हूं, राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद इस पेपर लीक माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। युवाओं के भविष्य के खिलवाड़ करने वाले किसी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा।

चुनाव में घमंडियां गठबंधन को इसका नुकसान उठाना ही पड़ेगा
कुछ वोटों के लिए तुष्टिकरण की पराकाष्ठा को राजस्थान का समाज अच्छे से समझ रहा है। मैं जानता हूं राजस्थान चुनाव में ही नहीं बल्कि आने वाले हर चुनाव में घमंडियां गठबंधन को इसका नुकसान उठाना ही पड़ेगा। वह जड़ों से उखड़ जाएंगे। मेरे परिवार जनों राजस्थान के हर क्षेत्र में कांग्रेस की सरकार के विरोध बढ़ता जा रहा है।

गारंटी पूरी करना सरकार की पहचान
वन रैंक वन पेंशन की गारंटी देश के पूर्व सैनिकों को दी थी। आप देख रहे हैं मोदी ने वह गारंटी पूरी कर दी। सैनिकों को निवृत्ति है वन रैंक वन पेंशन के 70000 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। जिसने 70000 करोड़ रुपये देकर वन रैंक वन पेंशन को लागू किया है साथियों जब नीयत साफ होती है, जब खुद पर भरोसा होता है, तो गारंटी पूरी करना सरकार की पहचान बन जाती है। हमने भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गारंटी दी थी। आज देश के भ्रष्टाचारियों पर कानून का जो डंडा चल रहा है वह सब देख रहे हैं।

आज पूरी दुनिया में भारत की वाहवाही हो रही है, ये मैंने नहीं किया, ये सब आपके वोट की ताकत का असर
आज पूरी दुनिया में भारत की वाहवाही हो रही है। हमारा चंद्रयान वहां पहुंचा जहां दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच पाया। जी-20 में भारत की सफलता से भारत के विरोधी देश भी हैरान हैं, परेशान हैं, भारत में गणेश चतुर्थी के दिन अपनी नई संसद भवन से कम का शुरू किया है और नई इमारत में सबसे पहले कम भाजपा सरकार ने हमारी माता बहनों बेटियों को ही समर्पित किया है। अनेक दशकों से हमारी माताएं बहनें लोकसभा और विधानसभा में 33 परसेंट आरक्षण की आस लगाए बैठी थीं। उन्होंने जनता से पूछा कि माता बहनों की उम्मीद किसने पूरी की? किसने पूरी की कितने पूरी? जनता ने कहा आने तो प्रधानमंत्री बोले- आपका जवाब गलत है, ये मैने नहीं किया ये आपके वोट की ताकत का असर है।

राजस्थान का मौसम बदल चुका है
साफ संकेत मिल रहा है कि राजस्थान का मौसम बदल चुका है। मैं राजस्थान के हर भाजपा कार्यकर्ताओं को और राजस्थान की जनता जनार्दन को इन सफल यात्राओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मेरे परिवारजनों आज मैं जयपुर ऐसे समय में आया हूं, जब देश का गौरव बढ़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

किन-किन मुद्दों पर होगा कांग्रेस का घेराव
प्रधानमंत्री की इस महासभा पर सभी की नजर है बनी हुई है। देखना है कि इस बार कांग्रेस पार्टी को किन-किन मुद्दों पर घेरने की तैयारी है।

पहले भी छह बार आ चुके हैं पीएम
प्रधानमंत्री का राजस्थान में ये सातवां दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री छह बार राजस्थान दौरे पर जनसभा को संबोधित कर चुके हैं।

परिवर्तन संकल्प यात्रा के समापन को भव्य बनाएंगे पीएम
दो सितंबर को परिवर्तन संकल्प यात्रा का त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुभारंभ किया गया था। इसके बाद यात्राओं को पांच सितंबर तक अलग-अलग रवाना किया गया था। अब सभी यात्राओं के समापन के बाद समापन कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए भाजपा के स्टर प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच रहे हैं।

एक घंटे दादीया में करेंगे जनसभा
सभा स्थल अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक सभा स्थल पर ही रहेंगे। इसके बाद 4 बजकर 15 मिनट पर वापस जयपुर हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

3 बजकर 15 मिनट पर दादीया पहुंचेंगे पीएम
जयपुर एयरपोर्ट से पीएम धानक्या जाएंगे और वहां 20 मिनट रुकने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल दादीया के लिए निकलेंगे। 3 बजकर 15 मिनट पर पीएम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

पीएम मोदी की सभा की व्यवस्था संभालने के लिए रैली स्थल पर 42 ब्लॉक बनाए गए हैं। हर ब्लॉक की कमान एक महिला के पास होगी, वहां की देखरेख का सारा जिम्मा उसी के पास होगा।

700 मीटर के रास्ते में प्रधानमंत्री खुली जीप में चलेंगे, जहां दोनों तरफ से महिलाएं प्रधानमंत्री पर पुष्पों की वर्षा करेंगी।
इस सभा पहली बार प्रधानमंत्री के मंच तक जाने के लिए आम जनता के बीच से रास्ता बनाया गया है। इस रास्ते से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री मंच तक पहुंचेंगे।

परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे पीएम
धानक्या ग्राम पंचायत रिंग रोड के पास बने कार्यक्रम स्थल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे।

स्वागत से प्रबंधन तक महिलाओं ने संभाला मोर्चा
देश की पहली सभा होगी, जिसमें प्रबंधन से लेकर मंच प्रबंधन तक की सभी जिम्मेदारी महिलाओं के पास होगी। महिलाएं केसरिया पहनावे में नजर आएंगी।
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे यहां रैलियों का दौर भी बढ़ता जा रहा है। चुनाव के चलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर में सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर दो बजे जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। यहां से पीएम कार्यक्रम स्थल में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से सीधे धानक्या जाएंगे, जहां पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। फिर पंडित दीनदयाल के penoroma का अवलोकन करेंगे। 20 मिनट के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री दादीया के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। यहां प्रधानमंत्री परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करेंगे। दादीया में कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, जहां प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर पहुंचेगा। भाजपा के द्वारा पांच लाख लोगों का दावा किया जा रहा है।

Author