Trending Now




बीकानेर,बीकानेर पुलिस ने 75 हजार के ईनामी हार्डकोर अपराधी दानाराम उर्फ दानिया सियाग को गिरफ्तार कर लिया है। दानाराम को पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज ओमप्रकाश की ओर से गठित विशेष दल ने चूरू जिले के रतनगढ़ से धर दबोचा।

पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज व जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के पालना में कुख्यात हार्डकोर अपराधी दानाराम को गिरफ्त में लेने के लिए कार्यालय जिला साइबर सेल के हैड कानिस्टेबल दीपक यादव के साथ तकनीकी कार्य प्रारंभ किया। इस जांच में यह तथ्य सामने आए कि उक्त मुल्जिम दानाराम बड़ी हाई तकनीकी इंटरनेट पर फेक एप्लीकेशन कॉलिंग ऐप से रोहित गोदारा गैंग से जुड़े थे और इसी से किसी भी वारदात की कार्ययोजना बनाते और इसे अंजाम देते।

पुलिस की साइबर सेल ने गहन जांच करते हुए मुल्जिम के तकनीकी तथ्य प्राप्त किए और उक्त प्राप्त तथ्यों के आधार पर गठित पुलिस टीम द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। टीम ने पूरी मेहनत व लगन से कार्य करते हुए मुल्जिम दानाराम उर्फ दानिया के साथ वारदात मे सम्मिलित साथियों की सम्पूर्ण जानकारियां जुटाई और उसके द्वारा पूर्व में की गयी सम्पूर्ण गतिविधियों की सूचना एकत्रित की। मुल्जिम से जुड़े हुये लोगों व संदिग्ध स्थानों पर लगातार निगरानी रखी गयी। साईबर सैल ने मुल्जिम दानाराम उर्फ दानिया की रतनगढ, चुरू में होने का एक इनपुट ट्रेस किया।

उक्त इनपुट पर कार्य करने के लिए पुलिस अधीक्षक तेजिस्वनी गौतम ने त्वरित प्रभाव से टीम प्रभारी सीआई महेन्द्र दत्त व एसआई संदीप पूनिया को टीम सहित बीछवाल रतनगढ रवाना किया और वहां से प्राप्त इनपुट को ट्रेस आउट करने के लिए काम शुरू करते हुए दानाराम उर्फ दानिया को गिरफ्तार कर लिया। इस अभियान को लेकर गठित किए गए पुलिस दल में दीपक यादव हैड कानि,दिलीपसिंह हैड कानि. तथा कानिस्टेबल श्रीराम, सूर्यप्रकाश, देवेन्द्र शामिल रहे।

ईनामी हार्डकोर अपराधी दानाराम उर्फ दानिया से पूछताछ में उसकी फरारी व छुपने के तथ्य भी सामने आए हैं। घटना करने के बाद फरारी के लिये अपना हुलिया व नाम बदलकर यूपी, दिल्ली, हरियाणा, छतीसगढ, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, कोलापुर, दुर्ग, गोवा, रामेश्वरम, बैंग्लोर, मंदिर धर्मशाला में रहा और बाद में वह रतनगढ में फरारी काट रहा था।

वहीं दूसरी ओर राजू ठेहट हत्याकांड के षडयंत्र में शामिल व शूटरों की आर्थिक मदद करने वाला पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा जारी 25 हजार रूपये के ईनामी अपराधी सरजीत बिश्नोई को हरियाणा के हिसार से गिरफ्तार कर लिया गया।

ईनामी अपराधी सरजीत बिश्नोई को बीकानेर पुलिस की सूचना पर पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार सीकर पुलिस द्वारा गठित जांच दल ने हिसार में धर दबोचा।

Author