Trending Now




बीकानेर, शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान-बीकानेर द्वारा धरने की समाप्ति पश्चात अतिरिक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा रचना भाटिया मेडम आर ए एस से संध के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से सकारात्मक चर्चा हुई।

प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग से 1986 में चयनित कनिष्ठ लिपिकों तथा दो से अधिक संतान वाले मामले में डीपीसी हेतु वांछित छाया पदों को एक सप्ताह में राज्य सरकार से स्वीकृत करवाये जाकर ही रिव्यू एवं नियमित डीपीसी करने पर सहमति हो गई है।
पीईईओ तथा क्रमोन्नत विद्यालयों में मंत्रालयिक पद सृजन , 11 सूत्रीय मांग पत्र,वीकेएस केन्द्र स्थापित करने की कोशिश जल्द होगी।
शालाओं में 5 पांच दिवसीय सप्ताह लागू करने के प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवा दिये गये है यह जानकारी भी अतिरिक्त प्रशासन महोदय ने दी।
वार्ता में कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष, राजेश व्यास, राजेश पारीक,ओम विश्नोई, मदनमोहन व्यास, कमलेश हर्ष एवं नवरत्न जोशी आदि पदाधिकारी शामिल रहे।
आचार्य ने बताया कि एक सप्ताह में संघ की मांगों पर कार्यवाही एक सप्ताह में सम्पन्न नहीं हुई तो आंदोलन के द्वितीय चरण को धोषणा की जावेगी।

Author