Trending Now




बीकानेर देशनोक, भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के सातवें दिन यात्रा बीकानेर से कोलायत विधानसभा के देशनोक की रवाना हुई। जिसे ही उपाध्यक्ष और सांसद बाबा बालक नाथ आज केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के साथ भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के रथ पर सवार होकर बीकानेर से देशनोक की ओर रवाना हुए बीकानेर और देशनोक के बीच कई स्थानों पर उनका पुष्प वर्षा वर्षा कर यात्रा का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
रथ यात्रा में बाबा बालक नाथ के साथ केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल,पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री यात्रा संयोजक सी आर चौधरी, यात्रा सह संयोजक श्रवण बगड़ी, भाजपा प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता चोमू विधायक रामलाल शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष जालम सिंह भाटी,भाजपा जिला प्रभारी ओम सारस्वत, भाजपा कोलायत विधानसभा प्रभारी जुगल किशोर व्यास,भाजपा जिला प्रवक्ता एडवोकेट अशोक प्रजापत गजनेर, भाजपा नेता श्याम सिंह हाडला, भाजपा जिला महामंत्री श्याम पंचारिया, भाजपा जिला महामंत्री मोहनलाल मेघवाल,भाजपा जिला उपाध्यक्ष सवाई सिंह तंवर, ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चंपालाल गेधर,रवि शेखर मेघवाल भूप सिंह भाटी, कोलायत विधानसभा के सातों मंडल अध्यक्ष सहित अनेक नेता मंच पर उपस्थित रहे।
स्वागत सभा को सम्बोधित करते हुए बाबा बालक नाथ ने जहां एक ओर राजस्थान की गहलोत सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए घेरा, वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं को जनहितकारी बताया। बालक नाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कानून का राज स्थापित कर राजस्थान को एक बार फिर वैभव की तरफ ले जाने का काम करेगी। उन्होंने गुंडा तत्वों को लगा ललकारते हुए कहा कि गुंडा तत्व या तो सुधर जाए और अपराध बंद कर दे या फिर अपना राशन कार्ड बंगाल और कर्नाटक का बना लेवे राजस्थान में भाजपा की सरकार आने वाली है गुंडो की कोई खैर नहीं
प्रदेश उपाध्यक्ष सांसद बाबा बालक नाथ बीकानेर संभाग में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा स्वागत सभा को संबोधित करते हुए एक और जहां राजस्थान कानून-व्यवस्था, पेपर लीक, युवाओं, किसानों व बिजली के मुद्दे के साथ रेप की घटनाओं को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला।
स्वागत सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि देशनोक तपोभूमि है जहां मां करणी ने तपस्या की और हमेशा अपराधियों और आतंकियों का नाश करने के लिए तत्पर रही इस भूमि से आज यह जनता कांग्रेस सरकार को जड़ से उखाड़ कर भेंकने का दृढ़ संकल्प यह जनता ले रही है अर्जुन मेघवाल ने कहा कि राजस्थान की आबादी 7.97 करोड़ है, यानी देश की 5.61 प्रतिशत आबादी यहां निवास करती है, लेकिन देश में कुल दर्ज होने वाली रेप की घटनाओं के 22 प्रतिशत केस राजस्थान में रजिस्टर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल दिन में मुख्यमंत्री कांग्रेस की राजकुमारी प्रियंका गांधी की आगामी यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए जगह देखने के लिए गए थे, जहां बैठक होने वाली है, उससे मात्र 5 किलोमीटर की परिधि में अज्ञात महिला की लाश को लाकर डाल दिया गया।
सभा को पूर्व सांसद प्रदेश उपाध्यक्ष सीआर चौधरी, श्रवणसिंह बगड़ी,  विधायक रामलाल शर्मा, जालम सिंह देहात अध्यक्ष,देहात प्रभारी ओम प्रकाश सारस्वत,भाजपा प्रवक्ता एडवोकेट अशोक प्रजापत गजनेर श्याम सिंह हाडला, श्याम पंचारिया, सुरेंद्र सिंह चारण मोहन ढाल सहित अनेक भाजपा नेताओ ने संबोधित किया
श्रवण सिंह बगड़ी ने कहा कि राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं है घर के बाहर शाम को भोजन कर टहलने निकली महिला को जबरन अगवाकर ले जाया गया। तीन-तीन दरिंदों ने उसके साथ दरिंदगी की। पूर्णतः निर्वस्त्र अवस्था में उसको छोड़कर चले गए। उसे सड़क तक बिना कपड़ों के आना पड़ा और पुलिस ने अपनी गाड़ी की सीट को फाड़कर महिला की गरिमा को बचाने में सहयोग किया। मानवता को शर्मसार करने वाली इस तरह की घटनाएं राजस्थान में निरंतर हो रही हैं। यह सरकार की पूर्ण विफलता का परिणाम है।
पूर्व मंत्री प्रदेश उपाध्यक्ष सी आर चौधरी ने कहा कि सरकार के वादा-खिलाफी करने के चलते किसान की जमीन नीलाम हो रही है, दूसरी तरफ समय पर खाद-बीज नहीं मिलने के कारण किसानों को घाटा हो रहा है। पहले अगस्त सूखा निकल जाने के चलते बरसात पर आधारित खेती बर्बाद हो गई, दूसरी तरफ बिजली न होने के चलते हुए किसान खून के आंसू रोने के लिए मजबूर हो गया। पूरे राजस्थान में इस तरह के हालात हैं। जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी ने कहा कि सरकार मुफ्त बिजली देने का दावा करती है, उस सरकार को धरातल पर वास्तविकता से रू-ब-रू होना चाहिए। दुर्भाग्य यह है कि सरकार अपनी सारी विफलताओं पर पर्दा डालते हुए केवल और केवल अपनी पीठ थपथपाकर अपने कामों की प्रशंसा खुद करते हुए आत्ममुधता के भाव से ग्रसित है।
एडवोकेट अशोक प्रजापत गजनेर ने कहा कि राजस्थान का किसान बदहाल है। इस बदहाली की सुध लेने के लिए गिरदावरी करने की आवश्यकता है, क्रॉप कटिंग एक्सपेरिमेंट उसके बाद हो पाएगा, फिर नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रारंभ की गई फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को मिल पाएगा, लेकिन दुर्भाग्य है कि पटवारी, गिरदावरी और रेवेन्यू डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण से आज उस दिशा में कोई काम नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि राम रुष है और साथ-साथ में राज भी रूठ कर बैठा हुआ है।
कार्यक्रम में कार्यक्रम में प्रवक्ता एडवोकेट अशोक प्रजापत गजनेर,श्याम सिंह हाडला,श्याम पंचारिया मोहनलाल ढाल मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चारण सही राम सियाग जितेंद्र जाजड़ा गोवर्धन राम मेघवाल श्री राम धायल,छगन प्रजापत, नरेंद्र सिंह भाटी,प्रदीप दान चारण गुमान सिंह राजपुरोहित दिलीप पुरी भंवर लाल जांगिड़, नथमल सुराणा गोपाल दान, नारायण ओझा,श्रवण कुमार प्रजापत लक्ष्मण गुरिया सी आर चौधरी इमरान खान, शिवदयाल शर्मा आनंदराम ताराचंद दर्जी अंदरम लक्ष्मण दान मनोज दान आवाड़ दान श्रवण राम, शांतिलाल भूरा,सहित अनेक गणमान्य लोग शामिल हुवे।

Author