Trending Now




बीकानेर,आज राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान सरकार, जयपुर द्वारा निर्देशित “राजस्थान मिशन 2030” भाषण प्रतियोगिता के तृतीय चरण का आयोजन किया गया। युवा विद्यार्थी वक्ताओं ने राजस्थान मिशन-2030 को एक जिद, जुनून व सपने के रूप में देखा व राजस्थान को एक अग्रणी, सर्वशक्ति शाली व आत्मनिर्भर राज्य के रूप में देखते हुए महिला सुरक्षा, युवा विकास, ई-मार्केटिंग, रोजगार परक शिक्षा, सुदृढ ट्रेफिक व्यवस्था, पुलिस की सशक्त भूमिका, पर अपने सुझाव दिये। सभी को समान संरक्षण व अधिकारों के प्रति सजगता के साथ-साथ युवाओं ने स्वयं की सरकार के साथ विकास में सहभागी की भूमिका की बात पर बल दिया।
बीकानेर जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से प्रथम आए विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।   महाविद्यालयवार विजेताओं का आज पुनः भाषण करवाया गया, जिसमें प्रथम स्थान पर बृजेश परिहार, द्वितीय स्थान पर सलोनी राजपुरोहित एवं तृतीय स्थान पर संयुक्त रूप से आशुतोष व्यास एवं कविता गोदारा रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. पुष्पेंद्र सिंह जी ने की। संचालन प्रो. एम. डी. शर्मा एवं साधना भण्डारी ने किया। प्रो. अजय नागर, सुमित्रा चारण एवं विक्रमजीत निर्णायक रहे। डॉ.पवन कुमार, डॉ. विजय मटोरिया, श्री ओमप्रकाश, एवं श्री केसरमल ने प्रतियोगिता के सफल संचालन मे सहयोग किया।

Author