Trending Now




बीकानेर,भारत में होने जा रहे ग्लोबल इवेंट जी20 समिट की थीम पर बीकानेर में दक्ष सिक्योर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में ‘जी20 में भारत की अध्यक्षता और उसके प्रभाव’ विषय पर एक राउंड टेबल डिस्कशन का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के 25 प्रबुद्ध व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 25 प्रभावशाली वक्ताओं को एक टेबल पर लाया गया, जिन्होंने इस महत्वपूर्ण विषय पर अपनी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण को एक दूसरे के साथ साझा किया। जी20 में भारत का नेतृत्व आर्थिक विकास से लेकर सतत विकास तक दुनिया के भविष्य को किस प्रकार से आकर दे रहा है और यह हमारे शहर बीकानेर के लिए किस प्रकार से लाभान्वित करने वाला होगा तथा हमारे शहर बीकानेर को इससे क्या-क्या फायदे मिलने वाले हैं ऐसे मुद्दों पर विचारों का मंथन प्रभावशाली वक्ताओं द्वारा किया गया।

स्वागत उद्बोधन में रिसर्च एनालिस्ट अंकित मोहता ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आज के विषय पर की जाने वाली परिचर्चा की सार्थकता पर प्रकाश डाला और दक्ष सिक्योर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में विस्तार से कंपनी के फाउंडर शशांक शेखर जोशी ने बताया। इस कार्यक्रम में राजनीति, खेल, एडमिनिस्ट्रेशन, व्यापार जगत, शिक्षा जगत, साहित्य एवं कला के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र के प्रतिनिधि वक्ता शामिल हुए।

इन वक्ताओं में राजेंद्र जोशी, अरुण आचार्य, वीरेंद्र किराडू, डॉ. अनंत राठी, डॉ. जितेंद्र नांगल, मनोज गौड़, धीरेंद्र आचार्य, अभिषेक आचार्य, डॉ. सी एस श्रीमाली, डॉ. सी एन श्रीमाली, मुदित कोठारी, अनिल जोशी, डॉ. संगीता सक्सेना, डॉ. प्रीति सक्सेना, सरिता चांडक,जय नारायण बिस्सा, महेंद्र शर्मा, राजेश बिश्नोई, गौरीशंकर आचार्य, भरत जोशी, विनीत शर्मा, संदीप सैनी, राकेश राजपुरोहित आदि गणमान्यजन शामिल थे। कार्यक्रम का कुशल संचालन शहर के बेहतरीन मंच संचालक ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

आगंतुकों का धन्यवाद व्यापित करते हुए शशांक शेखर जोशी ने कहा कि शहर को विकास की ओर लेकर जाने के लिए सार्थक परिचर्चाऐं करना आवश्यक है और जी-20 जैसे मुद्दे पर शहर के गणमान्य बुद्धिजीवियों के साथ बैठकर मंथन कर शहर के विकास को बढ़ावा दिए जाने की ओर एक सशक्त कदम माना जाना चाहिए और हमारी कंपनी दक्ष सिक्योर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन को शहर और समाज के प्रति अपने मौलिक कर्तव्यों के अंतर्गत मानती है। जी20 विषय पर आधारित यह कार्यक्रम व्यास कॉलोनी स्थित एक निजी होटल में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का कुशल प्रबंधन दक्ष टीम के अनुराग गौड़ और कपिल डागा ने किया।

Author