Trending Now




बीकानेर,पिंक मॉडल सी. सैकण्डरी स्कूल, बीकानेर में आज 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्था सचिव डॉ. राजीव व्यास ने कहा कि हमारे भारत देश में गुरू का सम्मान हमेशा किया जाता रहा है। भारतीय संस्कृति में गुरू को ब्रह्मा-विष्ण-महेश के समान दर्जा दिया गया है। गुरू ही एक अबोध बालक को सुबोध नागरिक बनाता है व देश के आदर्श नागरिक बनाने में गुरू का सबसे बड़ा महत्व रहता है।
कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्जवलित कर वंदना ‘‘गणेश वन्दना’’ के साथ की गई। इस अवसर पर सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर केक भी काटा गया।
इस अवसर पर शाला के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में घूमर, नृत्य, कविता पाठ, डांस आदि की सुन्दर एवं आकर्षक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में प्राइमरी के विद्यार्थियों ने गुरू वंदन पर आकर्षक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने शानदार कार्यक्रम का तालियाँ बजाकर प्रतिभागियों का हौसला अफजाई की।
इस अवसर पर पदाधिकारियों एवं अतिथियों द्वारा शाला लगभग 25 अध्यापकों को सम्मानित किया गया। जिनमें मुख्य डॉ.जयश्री शर्मा, विजय कुमार सिंधी, ईदरीश अहमद, अभिषेक राव, लोकेश जोशी, निर्भय शुक्ला, तारा सिंह, श्रीमती स्मिता गोस्वामी, श्रीमति मनीषा शुक्ला, श्रीमति मनीषा देवड़ा, सुश्री ज्योति, श्रीमति रंजिता तंवर को माला पहनाकर अभिनन्दन-पत्र से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन निर्भया शुक्ला, सुश्री वसुधा व सुश्री खुशबू ने किया।

Author