Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम (एसएसआर) की समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि सभी निर्वाचक पंजीयन अधिकारी एसएसआर के तहत पूर्ण गंभीरता से कार्य करें तथा सुनिश्चित करें कि किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जोड़ने से वंचित नहीं रहे। उन्होंने प्रपत्र 6,7 और 8 के निस्तारण की विधानसभा समीक्षा की तथा सामाजिक पेंशन लेने वाले लोगों का डाटा प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं सहन नहीं की जाए। ऐसा करने वाले कार्मिकों, बीएलओ और सुपरवाइजर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने ईपिक कार्ड पोस्ट ऑफिस के माध्यम से ही करवाने के निर्देश दिए। साथ ही जनसंख्या मतदाता अनुपात बढ़ाए जाने के लिए किए गए प्रयासों की विधानसभा वार समीक्षा की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक बुधवार आयोजित होने वाली पुकार बैठकों में बीएलओ अनिवार्य रूप से मौजूद रहें तथा महिला प्रतिभागियों को निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ी जा जानकारी दे।
इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा देवठिया और एडीएम सिटी जगदीश प्रसाद गौड़ मौजूद रहे। वहीं अन्य निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी वीसी से जुड़े।

Author