Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय छिला कश्मीर में बजट घोषणा वर्ष 2023-24 अन्तर्गत प्रति विधानसभा क्षेत्रवार 10 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण/नवीनीकरण कार्यों में स्वीकृत बीटी सड़क (मिसिंग लिंक) निर्माण कार्य का आरडी-156 (राववाला) से छिला कश्मीर तक 10 किलो मीटर सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क पर 350 लाख रुपए खर्च होंगे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 4 करोड़ रुपए की लागत से छिला कश्मीर से बरसलपुर तक की रोड बनकर तैयार हो चुकी है और आज छिला कश्मीर से राववाला तक 10 किलोमीटर रोड का शिलान्यास हो चुका है। यह रोड शीघ्र ही बनकर तैयार हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है । साथ ही बुजुर्गों की पेंशन 750 रुपए से बढ़कर 1000 रुपए कर दी गई है। उज्ज्वला योजना व बीपीएल उपभोक्ताओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महंगाई कम करने की विभिन्न योजनाओं से लगभग चार से पांच हजार रूपये तक की राहत मिली है।
इस पर ऊर्जा मंत्री ने आमजन के अभाव-अभियोग सुने और मौके पर ही अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए। कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी बज्जू रणजीत बिजारणिया, एडवोकेट पदम सिंह सोढा, डिस्काॅम अधिशासी अभियंता बीआरके रंजन, गणपत सीगड़, बाबूलाल बेनीवाल, डूंगर धतरवाल, मांगीलाल पूनिया, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता कैलाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Author