Trending Now




बीकानेर,रोडवेज संयुक्त मोर्चे के नेताओं के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के बाद रोडवेज व सरकार के उच्च अधिकारियों को दिये निर्देशानुसार आज 03.09.23को रोडवेज प्रबंधन व संयुक्त मोर्चे के मध्य लिखित समझौता हुआ।

यह सब गहलोत साहब की जादूगरी का एक और स्ट्रोक साबित हुआ ।पर समझौते में विलंब जरूर हुआ है।पर देर आये,दुरस्त आये।धन्यवाद।
मोर्चे के नेता गिरधारीलाल ने बताया कि 200रु.के फंड से समय पर वेतन,पेंशन, रिटायरल भुगतान माह के पहले सप्ताह में और अगस्त माह के वेतन,पेंशन सितंबर में मिल जाने का वादा किया है।
मुख्यमंत्री के बजट घोषणा 2023-24 में रोडवेज को एक हजार नयी सर्विस मोडल की बसें मिलेगी जो 05 वर्षों बाद में रोडवेज की संपत्ति होगी।
भर्तियों के संदर्भ में रोडवेज की वित्तीय स्थिति के विश्लेषण बाद कामचलाऊ आवश्यकतानुसार 2800 भर्तियां ली जायेगी।
छठे वेतनमान व स्थाई आदेशों से संचालित मेकेनिकल प्रमोसन,वेतनमान नये लागू होंगे एवम् महिला, पुरुष को चाईल्ड लीव व मेटरनिटी, पेरेंटल लीव पर विचार कर लागू किये जायेंगे।राज्य सरकार के पेंशन नियमों के अनुरूप रोडवेज में समान रुप से लागू करने के प्रयास किये जायेंगे।
चालक, परिचालकों के ओवरटाइम, जी.एच,ड्यू रेस्ट के एस्टीमेट, व भुगतान फंड मांगने का कहा गया।
ओपीएस की विसंगतियों को दुरस्त करने व सरकारी करमचारियों के अनुरूप पे मेट्रिक्स अनुसार 01अप्रैल 2022 से पेंशन फिक्सेशन करने पर सहमति बनी।
मोर्चे के वरिष्ठ नेता रामेश्वर शर्मा एवं संयोजक श्यामदीन, मदनगोपाल, रोशन अली,हनुमंत मेहरा,देवीलाल नाई,लक्षमीनारायण किराड़ू इत्यादि ने प्रदेश के संयुक्त मोर्चे के नेताओं द्वारा किये गये समझौते को सम्मानजनक बताया है।इन्होंने कहा कुछ शेष मांगों पर भी विचार कर लागू करना अपेक्षाकृत था।
दो माह से क्रमिक चल रहे आंदोलनों को सफलता देने वाले सभी करमचारियों को संयोजक श्यामदीन ने धन्यवाद ज्ञापित किया और आंदोलनों को अभी यहीं विराम देने की घोषणा की गई।

Author