Trending Now




बीकानेर,सोजत के वरिष्ठ बाल साहित्यकार एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी जयपुर के सदस्य अब्दुल समद राही को दिनांक 5 सितंबर 2023 मंगलवार को शाम 5:30 बजे प्रज्ञा सम्मान अर्पित किया जाएगा।

स्वर्गीय नरपत सिंह सांखला साहित्य संस्थान के सचिव युवा शायर कहानीकार क़ासिम बीकानेरी और प्रज्ञालय संस्थान के शिक्षाविद् राजेश रंगा ने संयुक्त तौर पर बताया कि प्रज्ञालय संस्थान एवं स्वर्गीय नरपत सिंह सांखला साहित्य संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में प्रज्ञा सम्मान का यह कार्यक्रम नरपत सिंह सांखला साहित्य सदन, रानी बाजार सब पोस्ट ऑफिस के पास में शाम 5:30 बजे आयोजित किया जाएगा।
संस्थान के संस्थापक संजय सांखला ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर के वरिष्ठ राजस्थानी कवि कथाकार कमल रंगा करेंगे। सम्मान स्वरूप अब्दुल समद राही को शॉल, साफा, श्रीफल,माल्यार्पण एवं सम्मान पत्र अर्पित किया जाएगा।
रंगा और सांखला ने बताया कि इस अवसर पर अब्दुल समद राही का काव्य पाठ भी आयोजित किया जाएगा जिसमें वे अपनी चुनिंदा रचनाओं का वाचन करेंगे। साथ ही राही के सम्मान में नगर के हिंदी, उर्दू एवं राजस्थानी भाषा के चुनिंदा रचनाकार भी अपनी रचनाओं का वाचन करेंगे। कार्यक्रम का संचालन क़ासिम बीकानेरी करेंगे।

Author