Trending Now




बीकानेर,स. प. मेडिकल कॉलेजअस्थिरोग विभाग द्वारा पीबीएम ट्रॉमा सेंटर सेमिनार हॉल में “समय प्रबंधन और मानसिक संयम” पर कार्यशाला का आयोजन किया गया ।

ट्रॉमा सेंटर निदेशक एवं अस्थिरोग विभागाध्यक्ष डॉ. बी एल खजोटिया ने बताया कि मरीजों की बढ़ती संख्या, कार्य की अधिकता, स्टाफ की कमी के चलते मरीजों की समय पर श्रेष्ठ  चिकित्सा के लिए “समय प्रबंधन और मानसिक संयम” कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमे चिकित्सा शिक्षकगण, रेजिडेंट चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ ने भाग लिया ।

कार्यशाला में क्लिनिकल साइकोलोजिस्ट डॉ. अंजु ठकराल ने तनाव के विभिन्न प्रकारों से निपटने के लिए आध्यात्मिक, भौतिक और मानसिक उपायों पर प्रकाश डाला । उन्होंने अस्पताल आने वाले रोगियों से बेहतर संवाद और समन्वय पर बल दिया ताकि चिकित्सक और मरीज के मध्य होने वाले विवादों से बचा जा सके । उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच और आत्मसंयम के साथ अपना कार्य सफलतापूर्वक संपादित कर सकते है  ।  कार्यशाला में डॉ. पी डी वर्मा, डॉ. विक्रांत शेखावत, डॉ. महावीर कुड़ी, डॉ. अश्विनी जांगिड़, सी एम ओ डॉ. एल के कपिल शामिल थे ।  डॉ सुरेंद्र चोपड़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Author