Trending Now




बीकानेर,भारत विकास परिषद, बीकाणा इकाई द्वारा आज अधिशा अकादमी विद्यालय, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में परिषद का राष्ट्रीय प्रकल्प *गुरु वंदन छात्र अभिनंदन* कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी एवं व्यवसायी जगदीश पुंशी और आनन्द सोनी, जिला मंत्री, भाजपा ओबीसी मोर्चा के द्वारा की गई ।
मनीष अनेजा और रविशंकर शर्मा के द्वारा भारत माता व प्रेरणा पुंज स्वामी विवेकानंद जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगीत वंदेमातरम गान के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।
कार्यक्रम के अवसर पर भारत विकास परिषद, बीकाणा इकाई अध्यक्ष नरेश खत्री (छाबड़ा) ने बताया कि सभी ताला रूपी समस्याओं का गुरु चाबी के रूप मे हल है । जिसके पास गुरु और गुरु का आशीर्वाद उसके लिए बड़ी से बड़ी बाधा भी तिनके के समान होती है ।
सचिव अमित सोलंकी और मोटाराम हलवाई के द्वारा भारत विकास परिषद की जानकारी, स्थापना, उद्देश्य एवं कार्यों के बारे में बताया ।
सहसचिव रविशंकर रंगा और ओम प्रकाश डूडी ने बताया कि कार्यक्रम में विद्यालय के विभिन्न वर्गों से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके उत्कृष कार्यो के लिए सम्मानित किया गया व उनके गुरुओं को भी पुष्प माला और प्रशस्ति पत्र के साथ शिष्यों द्वारा एवं बीकाणा इकाई के द्वारा सम्मानित किया गया ।
मुख्य वक्ता के रूप में नरेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व मंडल अध्यक्ष, युवा मोर्चा ने कार्यक्रम के बारे में बताया ।
मातृशक्ति के रूप में उपस्थित श्वेता खत्री, सुषमा रंगा आदि सभी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम में नशा मुक्ति की शपथ प्रकाश मुंजाल और अशोक कुमार के द्वारा दिलवाई गई ।
अधिशा अकादमी विद्यालय प्रधानाध्यापक सुनील कुमार यादव के अनुसार कार्यक्रम में 21 होनहार और मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, साथ ही गुरुजनों के रूप में नीरू जनागल, श्वेता गज्जा, राखी कौशिक, राजेश प्रजापत और सरस्वती पांडे आदि गुरुओं का गुरुवंदन छात्रों के द्वारा चरण स्पर्श कर और आशीर्वाद प्राप्त कर किया गया ।
कार्यक्रम के समापन पर अधिशा अकादमी विद्यालय व्यवस्थापिका श्रीमती अमिता यादव ने बीकाणा इकाई के सदस्यों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह के साथ अभिनंदन किया ।

Author