Trending Now




बीकानेर,भारत विकास परिषद, बीकाणा इकाई द्वारा आज रविंद्रनाथ पब्लिक स्कूल, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में परिषद का राष्ट्रीय प्रकल्प *गुरु वंदन छात्र अभिनंदन* कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेमचंद तनेजा और निखिल चावला के द्वारा की गई एवं भारत माता व प्रेरणा पुंज स्वामी विवेकानंद जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगीत वंदेमातरम गान के साथ शुरुआत की गई ।
अपने जन्मदिन के अवसर पर 8 वर्ष की बालिका शाइनी (कक्षा 3) के द्वारा कुमकुम एवं तिलक के साथ अतिथियों का स्वागत किया ।
कार्यक्रम के अवसर पर भारत विकास परिषद, बीकाणा इकाई अध्यक्ष नरेश खत्री (छाबड़ा) ने वर्तमान शिक्षा पद्धति और गुरु-शिष्य संबंधों के बारे में अपने विचार रखें ।
सचिव अमित सोलंकी और प्रकाश मुंजाल के द्वारा भारत विकास परिषद की संक्षिप्त जानकारी, स्थापना, उद्देश्य एवं कार्यों के बारे में बताया ।
सहसचिव प्रेम नारायण तिवारी और सहसचिव रविशंकर रंगा ने बताया कि कार्यक्रम में विद्यालय के विभिन्न वर्गों से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके उत्कृष कार्यो के लिए सम्मानित किया गया व उनके गुरुओं को भी पुष्प माला और प्रशस्ति पत्र के साथ शिष्यों द्वारा एवं बीकाणा इकाई के द्वारा सम्मानित किया गया ।
रविंद्रनाथ पब्लिक स्कूल प्रधानाध्यापिका रेणु खत्री के अनुसार कार्यक्रम में 18 प्रतिभावान और मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया, साथ ही गुरुजनों के रूप में प्रियंका शर्मा, उपासना तोमर और निशा शर्मा आदि गुरुओं का गुरुवंदन छात्रों के द्वारा चरण स्पर्श कर और आशीर्वाद प्राप्त कर किया गया ।
कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय सचिव श्री जगदीश जी चुग ने बीकाणा इकाई के सदस्यों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह के साथ अभिनंदन किया ।
मातृशक्ति के रूप में उपस्थित श्वेता खत्री, चंचल सांखला और रानी पारीक ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।
कार्यक्रम में मंच संचालन पंकज और प्रशांत झाझडिया ने किया ।

Author