Trending Now




बीकानेर,सभी अधिवक्ता साथियों को सूचित किया जाता है कि राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन जोधपुर एवं राजस्थान हाईकोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन जोधपुर ने बीकानेर जिले में हाईकोर्ट की वर्चुअल बैन्च की स्थापना के सम्बन्ध में कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के वक्तव्य के विरोध में दिनांक 21.08.23 को उच्च न्यायालय एवं अधिनस्थ न्यायालयों में अधिवक्ता उपस्थित होकर पैरवी नहीं करने का एक दिन की हड़ताल का निर्णय किया है।

बीकानेर बार एसोसिएशन द्वारा जोधपुर हाईकोर्ट की दोनों बार एसोसिएशन के उक्त निर्णय की घोर निदा करती है।

केन्द्र व राज्य सरकारें तथा सुप्रीम कोर्ट एवं हाईकोर्ट न्याय के विकेन्द्रीयकरण एवं जनता को सस्ता एवं सुलभ न्याय देने के लिये ए.डी.जे कोर्ट न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला मुख्यालय से हटाकर तहसील स्तर पर भेज दिये हैं।

बीकानेर में हाईकोर्ट की मांग संभाग की जनता का अधिकार है हाईकोर्ट बैन्च की वर्चुअल सुनवाई होने से संभाग की जनता को सस्ता व क सुलभ न्याय मिलेगा। बीकानेर बार एसोसिएशन ने हमेशा ये मांग की है कि संभाग स्तर पर

हाईकोर्ट की बैन्च की स्थापना की जावे हम उदयपुर व कोटा में भी हाईकोर्ट बैन्च की वर्चुअल सुनवाई का समर्थन करते हैं।

बीकानेर बार एसोसिएशन जोधपुर की दोनों बार एसोसिएशन से अपील करती है कि वे बीकानेर सम्भाग की जनता व अधिवक्ताओं के विरूद्ध लिये गये निर्णय को वापस लेवें अन्यथा बीकानेर के अधिवक्ता यह मांग तरखेगें कि जब तक बीकानेर में उच्च न्यायालय की बैन्च की वर्चुअल सुनवाई शुरू नही होती है तब तक बीकानेर सम्भाग के न्यायिक क्षेत्र को राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बैन्च से जोड़ा जावे।

बीकानेर बार एसोसिएसन बीकानेर में हाईकोर्ट की वचुअल बैच की सुनवाई के संकल्प के रूप में व जोधपुर की दोनों एसोसिएशन के उक्त निर्णय के विरोध में दिनांक 21.08.23 को एक दिन न्यायालयों में स्वैच्छिक रूप से उपस्थिति प्रदान नहीं कर पैरवी करने में असमर्थ रहेंगे । सभी का सहयोग अपेक्षित है।

 

Author