Trending Now




बीकानेर,राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलम्पिक खेलों की पहले चरण की स्पर्धाएं गुरुवार को सम्पन्न हुई। इसके साथ जिले भर के 395 क्लस्टर में आयोजित कार्यक्रमों में चार हजार से अधिक विजेता टीमों को स्वर्ण पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

जिला स्तरीय कार्यक्रम डाॅ. करणी सिंह स्टेडियम में हुआ। जहां जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने तीन क्लस्टर क्षेत्रों के विजेताओं को मैडल प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी खुद से प्रतिस्पर्धा रखें। प्रत्येक खिलाड़ी जीतने के उद्देश्य के साथ सकारात्मक खेल भावना के साथ मैदान में आए। उन्होंने जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रदर्शन की अनवरतता बनाए रखते हुए राज्य में बीकानेर का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर नगर निगम क्षेत्र के महारानी स्कूल, गंगा चिल्ड्रन स्कूल तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप बस्ती क्लस्टर क्षेत्र की विजेता टीमों को पदक प्रदान किए गए। स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी, अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर केशव बिस्सा, एडीईओ (शाशि) अनिल बोड़ा, जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू आदि मौजूद रहे। मंच संचालन बुलाकी हर्ष ने किया।
*खिलाड़ियों के चेहरों पर दिखी खुशी, अब ब्लाॅक एवं जिला स्तर पर होंगे मुकाबले*
जिले के 366 ग्रामीण और 29 शहरी क्लस्टर क्षेत्रों में गुरुवार को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम हुए। अगले दौर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों के चेहरे पर जीत की खुशी देखी जा सकती थी। अगले चरण में ग्रामीण ओलम्पिक के तहत ब्लाॅक स्तर की प्रतियोगिताएं 17 से 22 अगस्त तथा शही ओलम्पिक के तहत जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं 1 से 6 सितम्बर तक आयोजित की जाएंगी। ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय स्तर के विजेता खिलाड़ी दूसरे चरण की स्पर्धाओं में भागीदारी निभाएंगे।

Author