Trending Now




बीकानेर,जिले में मतदाता जागरूकता की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रृंखला में बुधवार को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर नोखा के डॉ. बी. आर. अंबेडकर राजकीय छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया। साथ ही शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पवार ने बताया कि विद्यार्थियों को मतदान से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दी गई तथा वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि स्वीप से जुड़े 21 विभागों द्वारा जिले भर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जागरूकता की अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। प्रत्येक विभाग द्वारा अपना कैलेंडर निर्धारित किया गया है।
इस दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी माया बजाड़, जिला समाज कल्याण अधिकारी नंदकिशोर राजपुरोहित, छात्रावास के धन्नाराम और मुकेश भाटी आदि मौजूद रहे।
उधर, सेठ भैरुदान चोपड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एनसीसी के कैडेट्स ने मतदाता जागरूकता यात्रा निकाली और शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। भाटी ने एनसीसी तथा स्काउट जैसे संगठनों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और कहा कि एनसीसी कैडेट्स मतदाता जागरूकता की गतिविधियों में सतत भागीदारी निभाएं। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी बोड़ा ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक शनिवार को नो बैग डे के अवसर पर मतदाता जागरूकता से जुड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं।

Author