Trending Now




बीकानेर,राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) जिला शाखा बीकानेर द्वारा प्रांतीय आह्वान पर जिला कलेक्टर बीकानेर के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया ।

धरना सुभाष आचार्य प्रदेश सलाहकार मंडल अध्यक्ष एवं यतीश वर्मा प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में दिया गया‌। धरना स्थल पर संबोधित करते हुए सुभाष आचार्य ने कहा कि आज सरकार अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोल रही है पर कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा, अंग्रेजी विधालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों को सीधी भर्ती आज तक नहीं की यह सब राज्य की जनता के साथ धोखा है।
उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री यतीश वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षकों को सरकार द्वारा गैर शैक्षिक कार्य में लगाने के कारण विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था खराब हो रही है दूसरी और राज्य के हजारों तृतीय श्रेणी शिक्षक स्थानांतरण का इंतजार कर रहे हैं । सरकार को शिक्षकों के स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाकर शीघ्र तबादले करने चाहिए जिससे शिक्षक जो लंबे समय से दूसरे जिले में बैठे हैं वह अपने गृह जिले में आ सके। प्रदेश वरिष्ठ मंत्री गुलाब नाथ योगी ने कहा कि शिक्षको को बीएलओ कार्य से मुक्त करना चाहिए। जिला मंत्री गोविंद भार्गव ने कहा कि सरकार को शिक्षक के बच्चो के अनुपात में पद दे। जिला उपाध्यक्ष गोपाल पारीक ने कहा कि एक लाख शिक्षकों की नई भर्ती निकालनी चाहिए। मोहम्मद असलम ने सरकार से मांग की की शीघ् ही स्थानांतरण खोले जिससे शिक्षकों में व्याप्त रोष को दूर किया जा सके । संघटन द्वारा प्रदर्शन करके ज्ञापन एडीएम सिटी श्री ओमप्रकाश को दिया गया।धरना स्थल लूणकरणसर, श्रीडूंगरगढ़,नोखा,पांचू,कोलायत आदि से शिक्षक नेता हनुमान मुवाल, ओमप्रकाश गोड, रमेश स्वामी, चेन दास स्वामी, गुरु प्रसाद भार्गव,राधे श्याम पारीक,अब्दुल बहाव, टिमकू देवी,विनोद कुमार, नरेश नाथ ,मांगीलाल सिंद्ध कृष्ण कुमार स्वामी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Author