Trending Now




बीकानेर। विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता एवं भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 71वे जन्मदिन को भाजपा 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक सेवा-समर्पण अभियान के रूप में मनाएगी ।

भारतीय जनता पार्टी शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि पूरे विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री का जन्मदिन विभिन्न प्रकार के सेवा कार्यों के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि देश भर में प्रधानमंत्री जी के 20 वर्ष के राजनैतिक सफर की पूर्ति के अवसर को देखते हुए 20 दिवसीय सेवा और समर्पण कार्यो की शुरुआत भी कल से आरंभ हो जाएगी।

जिलाध्यक्ष सिंह के अनुसार श्री नरेन्द्र मोदी 7 अक्टूबर 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। उनका मुख्यमंत्री कार्यकाल 13 वर्षों तक रहा व लगातार 3 बार चुने गए। इसके उपरांत देश के प्रधानमंत्री के रूप में 7 वर्ष पूर्ण कर चुके है। गुजरात मे किये गए विकास कार्यों के मॉडल को पूरे देश ने स्वीकार किया। उनका राजनैतिक जीवन बेदाग, साफ सुथरा एवं उज्ज्वल रहा है। प्रधानमंत्री रहते हुए उनके द्वारा लिए गए साहसिक निर्णयों को पूरे विश्व ने सराहा है।

देश के बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता बीकानेर में भी 20 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान में जुटेंगे। पार्टी के निर्देशानुसार स्वच्छता अभियान , पर्यावरण, सेवा, स्वास्थ्य, वैक्सीनेशन, रक्तदान, दिव्यांग सहायता, मन्दिर, चौराहों और मुक्तिधाम में स्वच्छता अभियान, चिकित्सालय में सेवा कार्य, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण राशन बैग वितरण, प्रधानमंत्री जी को बधाई सन्देश भेजना आदि कार्यक्रमों को निरंतर आयोजन करने का क्रम तय किया गया है।

जिलाध्यक्ष सिंह ने बताया कि सेवा-समर्पण अभियान कार्यक्रमों के लिए जिला महामंत्री अनिल शुक्ला को जिला प्रभारी एव जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत को जिला सह प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष सिंह के अनुसार जिले के सभी कार्यकर्ता सेवा कार्यक्रमों मे अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे । सेवा कार्यो में जिले के पदाधिकारी, मंडल, सभी मोर्चे एवं अन्य कार्यकर्ता जुटेंगे।

*शुक्रवार, 17 सितम्बर के कार्यक्रम*

सेवा समर्पण अभियान के प्रथम दिन शहर भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री जी के जीवन वृत्त का एक स्लाइड शो एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। यह कार्यक्रम शुक्रवार को होटल वृन्दावन में दोपहर 2 बजे आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर बीकानेर पूर्व क्षेत्र से विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी और भाजपा शहर जिला प्रभारी श्री ओम सारस्वत समेत जिले के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

 

शुक्रवार, 17 सितम्बर को को ही भारतीय जनता पार्टी जूनागढ़ मंडल द्वारा प्रातः 10.30 बजे पी.बी.एम. चिकित्सालय बीकानेर के विभिन्न वार्डों में उपयोग हेतु पंखे, ट्यूबलाइट एवं मरीजों के बैठने के लिए स्टूलें भेंट की जाएगी।

शुक्रवार प्रातः काल भाजपा रानीबाजार मंडल द्वारा शिव मन्दिर, मूर्ति सर्किल, जयनारायण व्यास कॉलोनी में प्रातः 9.00 से 12 बजे तक कोविड वैक्सीनेशन शिविर के तहत कोवैक्सीन की प्रथम और द्वितीय डोज लगायी जाएगी।

शुक्रवार दिन में भाजपा एस.सी.मोर्चा द्वारा पीबीएम चिकित्सालय में फल वितरण कार्यक्रम रखा गया है।

अपरान्ह 4.00 बजे भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ द्वारा शहर के 200 मंदिरों में पूजन सामग्री और प्रसाद पहुंचाया जाएगा।

शाम को 5.00 बजे भाजपा गोपेश्वर मण्डल द्वारा पौधारोपण और मोदी बगीची स्थित श्री जंगलेश्वर महादेव मंदिर में पूजन और शिव अभिषेक कार्यक्रम रखा गया है।

 

Author